2 अध्यापकों ने स्कूल में पीट डाला छात्र, पुलिस के पास पहुंचा मामला

Saturday, Aug 25, 2018 - 09:54 PM (IST)

घुमारवीं: पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाली वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कठलग बद्धाघाट के 2 अध्यापकों के खिलाफ  दसवीं के एक छात्र ने मारपीट का आरोप लगाया है। यह मामला लगभग 10 दिन पहले का बताया जा रहा है। 15 वर्षीय छात्र तथा उसकी माता ने पुलिस थाना घुमारवीं में शनिवार को इस संदर्भ में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। छात्र का कहना है कि उसकी एक किताब खो गई थी जिसके चलते अलग-अलग विषयों के 2 अध्यापकों ने उसके साथ मारपीट की।

सीने तथा पीठ पर की मारपीट, छात्र को हुआ पीलिया रोग
छात्र का आरोप है कि उसके सीने तथा पीठ पर मारपीट की गई थी। इसके बाद वह सिविल अस्पताल घुमारवीं में दाखिल रहा। छात्र के साथ आई उसकी मां का आरोप है कि इस मारपीट के चलते उसके बेटे के शरीर में इंफैक्शन बढ़ गया, जिसके चलते उसे पीलिया रोग हो गया। पुलिस ने इस शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व जुवेनाइल जस्टिस प्रोटैक्शन ऑफ  चिल्ड्रन एक्ट की धारा 75 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।

क्या कहते हैं स्कूल के प्रधानाचार्य
इस संदर्भ में पाठशाला प्रधानाचार्य रविकांत शर्मा का कहना है कि 23 अगस्त को उनके समक्ष एक आवेदन पत्र आया था। इसके उपरांत उन्होंने एक अनुशासन कमेटी का गठन कर दिया है तथा उपरोक्त अध्यापकों को अपना-अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि दोनों अध्यापकों ने अनुशासन कमेटी के समक्ष अपना पक्ष रखा है। प्रधानाचार्य का कहना है कि कमेटी इस मामले में छानबीन कर रही है।

मामले की गंभीरता से छानबीन करेगी पुलिस
इस मामले में डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने कहा कि यह शिकायत पुलिस थाना घुमारवीं में दर्ज हुई है जिसके आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस सारे मामले की गंभीरता से छानबीन करेगी।

Vijay