नगरोटा बगवां व खुंडियां में 2 छात्राओं से छेड़छाड़, 3 गिरफ्तार

Saturday, May 19, 2018 - 01:18 AM (IST)

नगरोटा बगवां/धर्मशाला: पुलिस थाना नगरोटा बगवां व खुंडियां के तहत 2 नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं, जिसमें से एक मामले में 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरे मामले में आरोपी की गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में नाबालिग स्कूली छात्रा ने अपने पिता के साथ पुलिस थाना नगरोटा बगवां में आकर शिकायत दर्ज करवाई कि अप्पर बाजार नगरोटा बगवां में कपड़े की दुकान कर रहे एक समुदाय के युवक उसका पीछा कर छेड़खानी व अश्लील शब्द बोल कर उसे परेशान कर रहे हैं।


स्थानीय युवाओं ने पिटाई के बाद पुलिस के हवाले किए आरोपी
जब मामले की भनक स्थानीय युवाओं को लगी तो उन्होंने आशिक मिजाज तीनों युवाओं की जमकर धुनाई करके उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया, जिनकी पहचान राहिल महमूद, प्रवेज व दानिश निवासी यू.पी. मुज्जफरनगर के रूप में हुई है। पुलिस ने उक्त तीनों युवकों के खिलाफ  धारा 354 डी 12 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरम्भ कर दी है। डी.एस.पी. कांगड़ा पूर्ण चंद ने बताया कि आरोपियों को शनिवार को माननीय न्यायाधीश कांगड़ा के समक्ष पेश किया जाएगा। शुक्रवार को हुई इस घटना को लेकर क्षेत्र में कुछ समय के लिए स्थिति तनावपूर्ण रही।


छठी कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ व दुष्कर्म की कोशिश
दूसरे मामले में शुक्रवार को पुलिस जिला मुख्यालय धर्मशाला में ज्वालामुखी के खुंडियां पुलिस स्टेशन के तहत एक गांव की नाबालिग लड़की ने उसका रास्ता रोक कर छेड़छाड़ व दुष्कर्म की कोशिश करने का आरोप लगाया है। बता दें कि बच्ची छठी कक्षा की छात्रा है। एस.पी. कांगड़ा के पास पहुंचे परिजनों ने कहा कि घटना के बाद युवक नाबालिग लड़की को धमकियां दे रहा था। जब नाबालिग लड़की ने इस बात की शिकायत अपने पिता से की तो उन्होंने गुडिय़ा हैल्प लाइन द्वारा इस बात को पुलिस के समक्ष रखा।


परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर जड़े आरोप
पीड़िता के परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब पुलिस उनके घर पर पहुंची तो आरोपी को पकडऩे की बजाय उन्हें ही पूछताछ में उलझाने का प्रयास किया गया। इससे हताश होकर पीड़िता के पिता ने इस मामले को नया मोड़ दे दिया और अपनी दोनों बेटियों को लेकर एस.पी. कार्यालय धर्मशाला पहुंच गया, जहां उसने अपनी व्यथा एस.पी. संतोष पटियाल को बताई। इसके बाद एस.पी. ने संबंधित थाने में उस आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए गए हैं।

Vijay