शॉर्ट सर्किट से भड़की आग ने बरपाया कहर, राख के ढेर में बदला 2 कमरों का मकान

Thursday, Mar 14, 2019 - 07:07 PM (IST)

सलूणी: करेरी मेंं वीरवार की सुबह एक व्यक्ति के मकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई, जिसके चलते उसका पूरा मकान जलकर राख हो गया। यहां तक कि उक्त परिवार को अपने मकान से सामान तक निकालने का मौका नहीं मिला। देखते ही देखते घर में मौजूद संपत्ति के साथ पूरा मकान आग की भेंट चढ़ गया। जानकारी के अनुसार सलूणी उपमंडल की पंचायत डियूर के गांव करेरी में हेमराज पुत्र शेरो के मकान में शॉर्ट सर्किट से मकान में आग लग गई। आग को बढ़ाने में तेज हवाओं ने अहम भूमिका निभाई। इससे पूर्व की कोई कुछ कर पाता या समझ पाता, आग की लपटों ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते 2 कमरों का पूरा मकान राख के ढेर में बदल गया।

लोगों ने जलने से बचाया गांव

आग के रौद्र रूप को देखते हुए गांव के लोगों ने इस घर के साथ सटे अन्य मकानों को बचाने के लिए तेजी के साथ कार्य को अंजाम दिया, जिसके चलते पूरा गांव इस आग की चपेट में आने से बच गया। इस घटना के बारे में उपमंडल प्रशासन को सूचित किया गया, जिसके चलते नायब तहसीलदार अशोक कुमार ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया, साथ ही प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपए की फौरी आर्थिक राहत राशि जारी की तथा उक्त परिवार के रहने व खाने-पीने की व्यवस्था करने का भी आश्वासन दिया।

क्या बोले एस.डी.एम. सलूणी

एस.डी.एम. सलूणी विजय कुमार धीमान ने बताया कि इस घटना के बारे में सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार व क्षेत्र के पटवारी को घटना स्थल का जायजा लेने के निर्देश दिए और प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपए की फौरी आर्थिक राहत राशि दे दी गई। वहीं नुक्सान का सही आकलन करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Vijay