टैंपो से 2 क्विंटल केबल तार व बैटरियां बरामद, 2 गिफ्तार

Saturday, Sep 15, 2018 - 10:35 PM (IST)

देहरा: देहरा पुलिस ने शुक्रवार को आधी रात को नाके के दौरान एक टैंपो से 2 लोगों से सब्जी के क्रेटों की नीचे छुपाकर ले जाई जा रही टैलीफ ोन की केबल तार, तांबा तार एवं टावर की बैटरियों की खेप बरामद की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देहरा पुलिस ने थाना प्रभारी कर्ण सिंह मन्हास के नेतृत्व में ए.एस.आई. गुरदेव सिंह, एच.एच.सी. राम लाल, कांस्टेबल रजिंद्र, पवन रुमेल, संजय एवं समनिद्र की टीम ने देहरा-मुबारिकपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नैहरनपुखर के पास बढूं में नाका लगाया हुआ था। आधी रात को कांगड़ा से ढलियारा की तरफ  जा रहे एक टैंपो 909 (एच.पी. 68-3093) को पुलिस ने जांच के लिए रोका।

क्रेटों के नीचे बोरियों में छिपा रखा था सामान
टैंपो चालक ने पूछताछ में बताया कि उसने टैंपो में सब्जियों के खाली क्रेट लोड किए हैं लेकिन जब पुलिस ने टैम्पो की तलाशी ली तो उसमें क्रेटों के नीचे बोरियां छिपाई हुई थीं। जब बोरियों को खोल कर देखा गया तो उनमें 2 क्विंटल 4 किलो 300 ग्राम केबल तार, 47 किलोग्राम तांबा तार व 18 मोबाइल टावर की बैटरियां बरामद हुईं, जिस पर पुलिसने टैंपो चालक सहित एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। टैंपो चालक की पहचान नयाजदीन पुत्र अली मोहम्मद सलिहार खुडिंयां एवं उसके साथ एक अन्य व्यक्ति की पहचान गुलफाम पुत्र बाबूदीन मेरठ (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है।

3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे आरोपी
डी.एस.पी. देहरा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें शनिवार को देहरा के न्यायालय में पेश किया गया है, जहां से उन्हें 3 दिन का पुलिस रिमांड मिला है एवं आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Vijay