हिमाचल के मैडीकल कॉलेजों में 2 प्रिंसीपलों के तबादले

11/17/2019 10:05:28 AM

शिमला (जस्टा): स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के मैडीकल कॉलेजों में दो प्रिंसिपलों के तबादले किए हैं। इनमें लाल बाहदुर शास्त्री मैडीकल कालेज नेरचौक के प्रिंसिपल रजनीश पठानिया को आई.जी.एम.सी. और आई.जी.एम.सी. के प्रिंसिपल डा. मुकंद लाल को यशवंत सिंह परमार मैडीकल कॉलेज नाहन भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दो कॉलेजों के विभागाध्यक्षों को पदोन्नत कर कार्यवाहक प्रिंसिपलों के पद पर तैनाती दी गई है।

इनमें आई.जी.एम.सी. एनैस्थीसिया विभाग के एच.ओ.डी. डा. सुरिंद्र सिंह को पदोन्नत कर कार्यवाहक प्रिंसिपल राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज टांडा और लाल बाहदुर शास्त्री मैडीकल कॉलेज नेरचौक में ई.एन.टी. विभाग के एच.ओ.डी. एन.के. महेंद्रु को पदोन्नत कर इसी कालेज में कार्यवाहक प्रिंसीपल का जिम्मा सौंपा गया है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। अब सभी प्रिंसिपलों और कार्यवाहक प्रिंसिपलों को अपनी-अपनी जगह पर कार्यभार संभालना होगा।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग में तबादलों और डैपुटेशन में भेजे जा रहे डॉक्टरों का दौर जारी है। इससे पहले कई डॉक्टर विभाग ने डैपुटेशन पर इधर से उधर भेजे हैं। डॉक्टर डैपुटेशन पर इसलिए भेजे जा रहे हैं कि मैडीकल कॉलेजों में चिकित्सकों की कमी चल रही है। ऐसे में किसी कॉलेज में कोई कमी न आए, कमी को पूरा करने के लिए विभाग डाक्टरों को डैपुटेशन पर भेज रहा है।
 


Ekta

Related News