लाखों रुपए गबन कर भूमिगत हुए एजैंट का मामला : पोस्ट ऑफिस की 2 महिला कर्मी गिरफ्तार

Saturday, Feb 29, 2020 - 11:37 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): शहर में पोस्ट ऑफिस के तथाकथित एजैंट द्वारा लाखों रुपए के गबन के बाद भूमिगत होने के मामले में करीब 2 साल बाद पुलिस एक के बाद एक आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। इसी कड़ी में अब 2 ओर आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है। पुलिस के अनुसार अब पोस्ट ऑफिस में कार्यरत 2 महिला कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में जल्द ही ओर भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। हालांकि लोगों के लाखों रुपए का गबन कर भूमिगत हुए तथाकथित एजैंट सुरेश कुमार का फिलहाल पुलिस को कोई सुराग नहीं लग पाया है लेकिन पुलिस ने जांच के बाद उक्त मामले में अभी तक 4 गिरफ्तारियां कर ली हैं। बता दें कि हाल ही में पुलिस ने उक्त मामले में भूमिगत हुए तथाकथित एजैंट सुरेश कुमार जैन के साथ संलिप्तता होने पर सुनील कुमार गर्ग व सत्यपाल दोनों निवासी नाहन को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अब पुलिस द्वारा मामले में पोस्ट ऑफिस की 2 महिला कर्मियों को गिरफ्तार किया है। 

यह है मामला

जुलाई, 2018 में तथाकथिक डाक एजैंट सुरेश कुमार जैन द्वारा शहर के लोगों के लाखों रुपए लेकर भूमिगत होने का मामला सामने आया था। लोगों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था, लेकिन तब से आज तक जैन का पुलिस को पता नहीं चल पाया है। शिकायत के अनुसार आरोपी द्वारा लोगों से एफडी/आरडी आदि के नाम पर लाखों रुपए एंठे गए थे लेकिन जब ग्राहक द्वारा पोस्ट ऑफिस में जाकर जांच की गई तो उपलब्ध करवाई गई पासबुक फर्जी पाई गई थी। जिसके बाद खुलासा होने पर कई ऐसे 9 से अधिक ग्राहक सामने आए थे, जिनकी गाढ़ी कमाई लेकर आरोपी 2 साल से भूमिगत हैं। अब पुलिस द्वारा 2 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की भी आस जगी

फर्जी पासबुकों पर भी पोस्ट ऑफिस की स्टैंप

पुलिस के अनुसार जिन मास्टरमाइंड तथाकथित एजैंट द्वारा लोगों को जो पासबुक दी गई थी, वह फर्जी पाई गई थीं लेकिन इन पासबुकों के ऊपर पोस्ट ऑफिस की स्टैंप लगी थी, जोकि उक्त दोनों महिला कर्मियों के अधीन थी, जिसके बाद पुलिस ने उक्त दोनों महिला कर्मियों को गिरफ्तार किया है, जिससे कहीं न कहीं संलिप्तता मानी जा रही है क्योंकि स्टैंप को देखकर ही लोगों द्वारा पासबुक सही होने का अंदाजा लगाया जाता रहा होगा जोकि बाद में फर्जी पाई गई।

क्या बोले एसपी सिरमौर

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी के मामले में तथाकथित एजैंट सुरेश कुमार जैन द्वारा रखी गई फर्जी पासबुक में स्टैंप पाए जाने पर पोस्ट ऑफिस की 2 महिला कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है क्योंकि स्टैंप उक्त दोनों कर्मियों के अधीन थी। मामले में अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। 

Vijay