कुल्लू में दशहरे की जाली लॉटरी टिकट के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

Tuesday, Oct 08, 2019 - 10:36 AM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला के भुंतर में दशहरे की जाली लॉटरी टिकट के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि पुलिस थाना भुंतर एक टीम एएसआई प्रकाश चंद की अगुवाई में दशहरे में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने और अलर्ट के चलते होटल आदि की चेकिंग पर थी। शिव मंदिर भुंतर सराय को जब चेक किया तो कमरा नंबर 3 में दो व्यक्ति संदिग्ध पाए गए। नाम, पता पूछने पर एक व्यक्ति ने अपना नाम गौरव दयाल (32) पुत्र जुगल किशोर निवासी जैन कॉलोनी लुधियाना पंजाब व दूसरे ने प्रदीप कटारिया पुत्र कृष्ण लाल निवासी कानपुर यमुनानगर रोड हरियाणा बताया। 

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि दोनों के पास एक बैग मिला। संदिग्ध पाए जाने पर दोनों को जब पुलिस ने चेक किया गया तो उक्त बैग के अंदर दशहरे उत्सव से संबंधित तीन लॉटरी टिकट बरामद हुए। जब इसके बारे जानकारी हासिल की गई तो तीनों टिकट जाली निकली। पुलिस ने दोनों के मोबाइल रिकॉर्ड खंगाले तो मोबाइल से बहुत सारे ऐसे सबूत प्राप्त हुए हैं जिसे पता चला है कि दोनों व्यक्ति काफी समय से जाली लॉटरी बेचने का धंधा करते हैं। यह लोग हिमाचल में दशहरे को मध्य नजर रखते हुए कुल्लू की भोली जनता को लूट के इरादे से जिला में नकली लॉटरी बेचने की नियत से यहां पहुंचे थे। लेकिन पुलिस की सूझबूझ और चौकसी ने दोनों को टिकट बेचने से पहले ही पकड़ लिया।

टिकट बेचने के लिए लाए थे उसमें दो सौ रुपए की टिकट में 3 करोड का इनाम निकलना बताया गया है। रिकॉर्ड से अभी तक पाया गया कि काफी सारे राज्यों में यह लोग टिकट बेचने का धंधा कर चुके हैं। हिमाचल में भी शायद कांगड़ा जिले में टिकट बेच चुके हैं जिनके बारे भी मंत्र पुलिस छानबीन में जुट गई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 420/511 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी गई है। एचपी कुल्लू ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति ने इस तरह की टिकट खरीदे हैं तो वह पुलिस को संपर्क कर सकता है।

Ekta