एक ही नाम के 2 लोगों ने फंदा लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

Thursday, May 14, 2020 - 07:42 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में सुबह के समय उस समय हड़कंप मच गया जब एक साथ 2 आत्महत्या के मामले सामने आ गए। पुलिस भी उस समय असमंजस में पड़ गई जब आत्महत्या करने वालों के नाम भी एक जैसे ही पाए गए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को दोनों की मामलों में कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

युवक ने घर के कमरे में लगाया फंदा

प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्रम कैसल में सुनील सैनी (28) पुत्र संजीव सैनी ने अपने घर के कमरे में फंदा लगा लिया। सुबह जब परिजनों ने उसे चाय पीने के लिए आवाज दी तो वह नहीं उठा। जब परिजनों ने खिड़की से झांक कर देखा तो बेटे को फंदे पर लटका देख उनके पांव तले जमीन खिसक गई। इसके बाद पुलिस को सूचित गया, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और खिड़की तोड़कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पेश से ड्राइवर था युवक

शुरूआती जांच में शव की हालत को देखकर सामने आया है कि आत्महत्या रात के समय ही कर ली गई होगी। बताया जा रहा है कि युवक ड्राइवर था जबकि उसके पिता पहले नाहन पंचायत से प्रधान भी रह चुके हैं। मौके पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने युवक के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। इसके बाद ही खुलासा होगा कि आखिर युवक ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

युवक ने किराए के कमरे में लगाया फंदा

उधर, कुंदन का बाग में बच्चों सहित किराए के कमरे में रह रहे सुनील कुमार (40) पुत्र स्व. सीता राम निवासी काटली, गागल शिकोर, पच्छाद ने रात के समय ही अपने कमरे में फंदा लगा लिया। सुबह परिजनों ने व्यक्ति को फंदे से लटके हुए देखा तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि पेशे से इलैक्ट्रीशियन सुनील कुमार ने आर्थिक तंगी के चलते यह कदम उठाया है लेकिन फिलहाल कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, ऐसे में पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

डीएसपी हैडक्वार्टर पीडी ठाकुर ने बताया कि दोनों ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुए हैं। पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है, जांच के बाद ही आत्महत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

Vijay