चम्बा में 2 लोगों की ठंड से मौत, तीसरे ने ऐेसे गंवाई जान

Tuesday, Jan 22, 2019 - 10:09 PM (IST)

चम्बा/चुवाड़ी: बीते 24 घंटों के भीतर पुलिस को 2 शव मिले, वहीं एक व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवों को मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद उनके परिजनों को सौंपा दिया। जानकारी के अनुसार प्यार सिंह पुत्र मान सिंह निवासी गांव धुत्ता डाकघर डियूर तहसील सलूणी की सोमवार रात को गिरने से मौत हो गई। घरवालों को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने उसे मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा पहुंचाया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने इस मामले पर सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया। मृतक के परिजनों को सलूणी उपमंडल प्रशासन ने 20 हजार रुपए की फौरी आर्थिक राहत राशि जारी कर दी है।

जाजड़ी जंगल में मिला श्रवण का शव

उधर, सोमवार रात को 2 व्यक्ति अपने घरों से निकले लेकर मंगलवार को दोनों के शव बरामद हुए। प्रथम दृष्टि में दोनों की मौत का कारण ठंड की चपेट में आना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को पुलिस थाना चुवाड़ी को सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति का शव जाजड़ी जंगल में पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस व मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे तो मृतक की पहचान श्रवण (52) पुत्र मचलू निवासी गांव बाही दा बाग पंचायत तारागढ़ के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर चुवाड़ी में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। बताया गया है कि उक्त व्यक्ति सोमवार को अपने घर से निकला था।

गांव से एक किलोमीटर दूर मिला शव

दूसरा मामला जियुंता पंचायत का है। बताया गया है कि चैन सिंह पुत्र मोहन लाल निवासी गांव त्रिठा पंचायत जियुंता सोमवार की शाम को अपने घर से निकाला था लेकिन जब वह वापस घर नहीं पहुंचा तो मंगलवार को घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की, जिसके चलते चैन सिंह का शव त्रिठा से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर बरामद हुआ। इस बारे में पुलिस थाना चुवाड़ी को सूचना दी गई जिसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने उपरोक्त मामलों की पुष्टि की है।

Vijay