10 दिन पहले विदेश से लौटे सुंदरनगर के 2 और लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 05:35 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): विदेश से लौटे सुंदरनगर उपमंडल के 2 और लोगों को नेरचौक स्थित मैडीकल कॉलेज में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में भेजा जा रहा है। इसके साथ ही आईसोलेशन के लिए मैडीकल कालेज में रखे गए सुंदरनगर निवासी मरीजों की संख्या 4 हो गई है। शनिवार को खुराहल क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय एक युवक जोकि 10 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात से वाया दुबई लौटा था, उसे बुखार व जुकाम की शिकायत हुई है, जिसके बाद उसे एहतियात के तौर पर आईसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। वहीं चुरढ़ क्षेत्र निवासी 34 वर्षीय युवक जोकि 11 मार्च को अफगानिस्तान से लौटा है। उसे शूगर का मरीज होने के कारण आईसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है।

मामले की पुष्टि करते हुए खंड स्वास्थय चिकित्सा अधिकारी डॉ. अविनाश पंवर ने बताया 20 फरवरी के बाद से सुंदरनगर खंड के ग्रामीणों क्षेत्रों में 40 के करीब लोग विदेशों से वापस लौटे हैं, जिन्हें सरकार के दिशा-निर्देशों और एडवायजरी के तहत घरों में ही अगले कुछ दिनों तक एकांतवास में रहने को कहा गया है। इन सभी के स्वास्थ्य की स्वास्थय कर्मी रोजाना घर पर जाकर जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चार लोगों को एहतियात के तौर पर नेरचौक स्थित मैडीकल कॉलेज में आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उन्होंने स्थानीय जनता से भी आग्रह किया है कि अगर कोई भी उनके आसपड़ोस में विदेश से लौटा है तो उसकी सूचना स्वास्थय विभाग और स्थानीय प्रशासन को जरूर दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News