पुलिस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े में सरगना के करीबी सहित 2 और गिरफ्तार

Saturday, Aug 17, 2019 - 11:19 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): पुलिस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले सरगना विक्रम का एक करीबी सहयोगी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार देर रात को इस मामले में 2 और आरोपियों को ज्वाली क्षेत्र से पकड़ा है। पुलिस ने इस मामले में ज्वाली के रोहित गुलेरिया और संगम ठाकुर को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश कर 20 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया है। इस मामले में अब तक कुल 26 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

विक्रम को दिल्ली तक भगाने में रोहित ने ही की थी मदद

सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड विक्रम को दिल्ली तक भगाने में रोहित गुलेरिया ने ही मदद की थी। जानकारी के अनुसार फार्मासिस्ट का कोर्स करने वाला रोहित गुलेरिया लंबे समय से बेरोजगार था व उसकी विक्रम से करीबी दोस्ती थी। इस बीच विक्रम ने उसे कम समय में अमीर बनने का सुनहरा ख्वाब दिखाकर परीक्षा फर्जीवाड़े में अपने साथ शामिल कर लिया। इस साल अप्रैल में ही रोहित ने नई बोलैरो गाड़ी खरीदी थी, जिसकी रजिस्ट्रेशन उसने जुलाई में करवाई थी।

रोहित से पहले भी पूछताछ कर चुकी है पुलिस

पुलिस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पुलिस रोहित गुलेरिया से पहले भी पूछताछ कर चुकी थी। उसके बाद से ही पुलिस रोहित गुलेरिया की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी। ज्वाली थाने में रोहित गुलेरिया पर पहले ही कुछ मामले चल रहे हैं। पिछले साल ज्वाली में एटीएम लूट के मामले में भी रोहित का रिश्तेदार संलिप्त पाया गया था। पुलिस के अनुसार परीक्षा फर्जीवाड़े को अंजाम देने में रोहित का भी हाथ था वहीं ज्वाली से ही पकड़े गए दूसरे आरोपी संगम ने भी भर्ती परीक्षा में कुछ सॉल्वर भेजे थे।

सॉल्वरों के कई ठिकानों पर दबिश

फर्जीवाड़े में दूसरे राज्यों से आए सॉल्वरों पर भी पुलिस की टीमों ने शिकंजा कस दिया है। सूत्रों के अनुसार गिरोह में शामिल दूसरे राज्यों के सॉल्वरों को पकडऩे के लिए पुलिस लगातार उनके अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस का दावा है कि रविवार को दूसरे राज्यों के गिरोह के सभी सॉल्वरों को पकड़ लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि शामिल गिरोह के सदस्यों के संबंध कई प्रभावशाली लोगों से हैं जिसके चलते दूसरे राज्यों में इन्हें पकडऩे में पुलिस टीमों को कई दिक्कतें पेश आ रही हैं।

कर्ण सिंह की शिकायत पर खंगाली जाएगी वीडियो रिकॉर्डिंग 

पुलिस भर्ती मामले में ज्वाली के कर्ण सिंह ने दौड़ व शारीरिक दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बावजूद भी लिखित परीक्षा में एडमिट कार्ड जारी न करने का आरोप लगाया था, जिसे लेकर कर्ण को शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय बुलाया गया था। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि उक्त युवक की शिकायत मिली है। अब वीडियो रिकॉर्डिंग को खंगाला जाएगा, उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

20 अगस्त तक रिमांड पर भेजे आरोपी

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े में शुक्रवार देर रात 2 और आरोपियों को ज्वाली से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों ज्वाली निवासी रोहित गुलेरिया व संगम ठाकुर को शनिवार को कोर्ट में पेश कर 20 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया है।

Vijay