2 माह से नहीं मिला वेतन, वर्करों को पड़े रोटी के लाले

Friday, Feb 17, 2017 - 03:30 PM (IST)

मानपुरा : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-चक्कां सड़क पर स्थित एक रिहायशी कॉलोनी में कार्यरत सुरक्षा कर्मियों, सफाई कर्मियों व हॉल्टीकल्चर में काम करने वाले 40 कामगारों को पिछले 2 महीनों से वेतन न मिलने के चलते रोटी के लाले पड़े हुए हैं। वीरवार को कॉलोनी में काम कर रहे इन कामगारों ने कॉलोनी के गेट पर धरना दिया व कॉलोनी प्रबंधकों व ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यहां कार्यरत कामगारों रमन, जोनी, जितेंद्र, राहुल, प्रवीण, रूबीना, रूबी, मंजु, विमलेश, राधेश्याम पांडे, उदयवीर, दया शंकर, अवदेश व विनोद का कहना है कि कालोनी के प्रबंधक उनसे ठेकेदार के जरिए काम करवा रहे हैं व जब वे लोग ठेकेदार से अपना पैसा मांगते हैं तो ठेकेदार यह कहता है कि कॉलोनी प्रबंधकों से उन्हें पैसा नहीं मिला है।

2 महीने से नहीं मिला वेतन  
आलम यह है कि 2 महीने से वेतन न मिलने के  चलते उन्हें रोटी के लाले पड़े हुए हैं। राशन वाले ने राशन देना बंद कर दिया है व स्कूल में बच्चों की 2 महीने की फीस पैंडिंग है। उपरोक्त लोगों का कहना है कि ठेेकेदार व प्रबंधक उनकी बिल्कुल भी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। उन्होंने इसकी शिकायत श्रम विभाग को भी दी है। इसके बारे में जब श्रम अधिकारी बद्दी मनीश करोल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार की शिकायत उन्हें नहीं मिली है व अगर कामगारों को उनका वेतन नहीं मिला है तो वह मामले की जांच करेंगे व उक्त ठेेकेदार व कॉलोनी प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

2 दिवसीय कार्यशाला आयोजित
नाहन, 16 फरवरी (ब्यूरो): वीरवार को 2 दिवसीय एम.ए.ए. प्रोजैक्ट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय शर्मा ने कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस दौरान डा. सोनिका एस.पी.ओ., कनु प्रिया परमार न्यूट्रीशन काऊंसलर ने स्तनपान का महत्व, संपूरक आहार, एच.आई.वी. व वृद्धि पर निगरानी के बारे विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर डा. निसार अहमद खंड चिकित्सा अधिकारी, एम.एम.ओ. मैडीकल आफिसर व डी.आई.ओ. डा. विनोद आदि ने भाग लिया।