नूरपुर में भू-स्खलन से 2 मकान ध्वस्त, 11 घरों पर मंडराया खतरा

Sunday, Dec 01, 2019 - 11:01 PM (IST)

नूरपुर (ब्यूरो): नूरपुर में वार्ड-9 में शनिवार देर शाम भू-स्खलन से 2 घर गिर गए, जबकि साथ लगते 11 घरों को भी खतरा पैदा हो गया है। इनमें 5 घरों पर ज्यादा खतरा मंडरा रहा है और उनमें दरारें आ गई हैं। इस भू-स्खलन में ओम प्रकाश व बुधो राम के घर गिर गए हैं। एसडीएम नूरपुर डॉ. सुरिंद्र ठाकुर ने रविवार को मौके का दौरा किया और 4 परिवारों को रैेवेन्यू कालोनी में शिफ्ट किया। इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश सचिव भवानी पठानिया भी मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया और प्रभावित परिवारों से मिले व उन्हें सरकार की तरफ से सहायता उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया।

पीड़ितों में ओम प्रकाश, बुधो राम, सोहन व आशा देवी के परिवारों को रैवेन्यू कालोनी शिफ्ट किया गया है। इस बारे एसडीएम नूरपुर डॉ. सुरिंद्र ठाकुर ने बताया कि भू-स्खलन होने से वार्ड-9 में 2 घर गिर गए हैं और इससे करीब 11 मकानों को खतरा हो गया है। उन्होंने बताया कि 4 घरों के लोगों को रैवेन्यू कालोनी में शिफ्ट किया है। उन्होंने कहा कि भू-स्खलन से प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए जगह चिन्हित कर ली है और इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है।

वहीं विधायक राकेश पठानिया ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है व प्रभावित परिवारों के सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों के पुनर्वास का सरकार की ओर से प्रबंध किया जा रहा है।

Vijay