Toll Plaza के विरोध में उतरे लोग, चंडीगढ़-मनाली NH पर 2 घंटे किया चक्का जाम

Saturday, Jan 11, 2020 - 09:20 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): चंडीगढ़-मनाली एनएच-3 पर डोहलूनाला में टोल प्लाजा को लेकर मनाली विधानसभा क्षेत्र की जनता के सब्र का अब बांध टूटने लगा है। क्षेत्र की जनता ने शनिवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में डोहलूनाला के टोल प्लाजा में करीब 2 घंटे तक चक्का जाम कर प्रदेश सरकार पर एनएचएआई प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

चक्का जाम के दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं, जिसके चलते पर्यटकों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं चक्का जाम की सूचना मिलते ही एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा व डीएसपी प्रियांक गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बात करनी चाही लेकिन लोग टोल प्लाजा को शिफ्ट करने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद एसडीएम कुल्लू के आश्वासन पर लोगों ने चक्का जाम समाप्त किया।

वहीं फोरलेन संघर्ष सीमित मनाली उपमंडल के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर व स्थानीय जनप्रनिधि भुवनेश्वर गौड़ ने बताया कि डोहलूनाला टोल प्लाजा पर पिछले 3 महीनों से स्थानीय लोगों को मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं। लोग मांग कर रहे हैं कि पैरामीटर रूल्स के हिसाब से टोल प्लाजा को 60 किलोमीटर दूर हनोगी की तरफ लगाया जाए लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ टोल प्लाजा को हटाने के लिए लिखित रूप आपत्तियां मांगी गई थीं, जिसके बाद लोगों ने आपत्तियां दर्ज करवाईं और प्रशासन ने उसकी रिपोर्ट केंद्रीय भूतल राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय को भेज दी, बावजूद इसके टोल प्लाजा के मुद्दे का कोई हल नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि एसडीएम कुल्लू ने आश्वासन दिया है कि 16 जनवरी को एनएचएआई के प्रोजैक्ट डायरैक्टर के साथ रखी बैठक में इस समस्या का हल निकला जाएगा। यदि मांगें नहीं मानी गईं तो भविष्य में अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

Vijay