2 दोस्तों ने घोंटा दोस्ती का गला, दोस्त को दी दर्दनाक मौत

Thursday, May 03, 2018 - 11:15 PM (IST)

शिमला: शिमला में एक युवक को दोस्ती की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। यह घटना बुधवार देर रात को कैथू के समीप पेश आई है। मृतक की पहचान अमित (19) के रूप में हुई है और वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर का मूल निवासी था। 2 दोस्तों ने ही उक्त युवक की हत्या कर दी, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को गले में मिले चोट के निशान से यह प्रतीत हो रहा है कि आरोपियों ने युवक की गला दबाकर हत्या की है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे, जिन्हें बाद में दबोच लिया गया। जानकारी के अनुसार 108 एम्बुलैंस को किसी व्यक्ति द्वारा सूचना मिली की बैंच के ऊपर कोई युवक बेहाशी की हालत में पड़ा है, ऐसे में एम्बुलैंस ने मौके पर पहुंच कर युवक को आई.जी.एम.सी. पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सदर पुलिस ने छानबीन शुरू की।


दोनों आरोपी अमित के साथ ही करते थे काम
अमित बीते कुछ समय से शिमला के एक निजी होटल में साफ-सफाई का काम करता था। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक अमित के साथ होटल में ही काम करने वाले 2 युवकों शिवा और विशाल ने इस वारदात को अंजाम दिया। दोनों हत्यारोपी भी बिजनौर के ही मूल निवासी हैं। बताया गया है कि अमित की किसी बात को लेकर आरोपियों से कहासुनी हो गई थी। तीनों दोस्तों के बीच पहले मारपीट भी हुई थी, ऐसे में पुलिस को भी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शायद गला दबाकर ही युवक की हत्या की गई है। पुलिस ने मृतक का आई.जी.एम.सी. में पोस्टमार्टम करवाया है, जिसकी रिपोर्ट नहीं मिल पाई है, ऐसे में मौत के असली कारणों का पता रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से पुख्ता सुबूत  जुटाने में जुट गई है।


10 हजार के नए फोन पर ली थी सैल्फी
बताया जा रहा है कि अमित ने 10 हजार रुपए का नया फोन लिया था। मृतक के एक दोस्त अक्षय ने कहा है कि शाम के समय शिवा का उसे फोन आया कि वह उनसे हवा घर के पास मिलना चाहता है। इस दौरान अमित भी उनके साथ था। उसने बताया कि वह उस दौरान नए फोन पर सैल्फी ले रहे थे लेकिन वह उस दौरान दोस्तों के साथ डांस की कक्षा लगाने के लिए चला गया था, जिसके बाद उसके पास उसका दोस्त विशाल आया और बताया कि अमित को कुछ हो गया है, ऐसे में जब तक वे मौके पर पहुंचे तो वहां पर भीड़ लगी हुई थी। मामले की पुष्टि ए.एस.पी. शिमला प्रवीर ठाकुर ने की है।

Vijay