कुल्लू में चिट्टे की खेप पहुंचाने वाले 2 विदेशी नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार

Thursday, Dec 12, 2019 - 08:04 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू पुलिस की विशेष टीम द्वारा जिला में हैरोइन (चिट्टा) की सप्लाई को खत्म करने के लिए की जा रही जांच में मुख्य चिट्टा सप्लायर दिल्ली में पाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कुल्लू में चिट्टे की खेप पहुंचाने वाले 2 और विदेशी नागरिकों को कुल्लू पुलिस की विशेष टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

बता दें कि पतलीकूहल थाने में 8 दिसम्बर को दर्ज दर्ज मामले के अनुसार तीन आरोपियों से 46 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ था, जिनसे से पूछताछ के उक्त दोनों विदेशी नागरिकों की जानकारी हासिल हुई थी। इसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई अमल में लाई है। चिट्टे की खेप सप्लाई करने वाले विदेशी नागरिकों की पहचान सेरी एलियास जॉन (23) पुत्र ह्यूबर्ट आइवरी कोस्ट, दक्षिणी अफ्रीका व सैमुअल (30) पुत्र उजोर चाइमेजयिन नाइजीरिया के रूप में की गई है।

जांच से पता चला कि सेरी ग्राहक के अनुरोध पर कंट्राबेंड की आपूर्ति करता है और सैमुअल वित्तीय लेनदेन के साथ सौदों को अंतिम रूप देता है। सेरी उन प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक है, जिनके लिंक दूसरे जिलों के एनडीपीएस मामलों में भी पाए गए हैं। इन दोनों आरोपियों के पास कोई पासपोर्ट और वीजा भी नहीं था। पुलिस ने उक्त आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 23 दिसम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि इस विशेष मुहिम में निरीक्षक सुनील कुमार, एसआई दया राम, हैड कांस्टेबल बीनू, कांस्टेबल विकास, संदीप राणा, प्रेम व विशाल शामिल रहे।

Vijay