चम्बा : बर्फ में ठंड लगने से डल्हौजी के युवक व भटियात में करंट लगने से व्यक्ति की मौ.त

Saturday, Feb 03, 2024 - 08:00 PM (IST)

डल्हौजी/सिहुंता (शमशेर): चम्बा जिले में 2 अलग-अलग मामलों में एक युवक व व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में डल्हौजी क्षेत्र के डायनकुंड में बर्फ में खेलते ठंड से युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान शिवम (21) पुत्र अशोक कुमार निवासी ग्राम पंचायत नगाली तहसील डल्हौजी के रूप में हुई है। बीते शुक्रवार को शिवम अपने दोस्तों रोनू, रिक्की, सौरभ, मोहित, लब्बु, हैप्पी व सन्नी के साथ डायनकुंड में बर्फबारी का आनंद लेने गया था। यहां उन्होंने बर्फ में मस्ती  करते। दिन ढलते ही उन्होंने घर की ओर रुख किया। इसी बीच शिवम ने दोस्तों को बताया कि ठंड के कारण उसके पैर सुन्न हो रहे हैं और चलने में थोड़ी दिक्कत आ रही है लेकिन दोस्तों ने उसका हौसला बढ़ाया। सभी दोस्त लक्कड़ मंडी पार करते हुए गांव आलहा पहुंचे, जहां इन्होंने शुभम को चाय पिलाई और आग से हाथ-पैर गर्म किए।

भारी बर्फबारी के कारण नहीं मिल सकी 108 एम्बुलैंस की सेवाएं
शिवम की तबीयत और ज्यादा बिगड़ने लगी तो दोस्तों ने निर्णय लिया कि गांव 12 पत्थर में होटल में रुककर शिवम को पूरी तरह से आराम करवा कर सुबह घर का रुख करेंगे। होटल पहुंचने पर उन्होंने शिवम को हाथ-पैर गर्म करने की सुविधा दी लेकिन शिवम की तबीयत में कुछ खास फर्क नहीं पड़ा। इसी बीच दोस्तों ने 108 एम्बुलैंस सेवा के लिए संपर्क किया लेकिन भारी बर्फबारी के कारण 108 की सेवाएं नहीं मिलीं। इसके चलते निजी वाहन में उसे नागरिक अस्पताल डल्हौजी पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। डीएसपी डल्हौजी हेमंत ठाकुर ने बताया कि परिजनों ने किसी दोस्त या अन्य पर कोई शक नहीं जताया। इस कारण मामला दर्ज नहीं किया गया। शुभम की अचानक मौत से पूरे इलाके में शोक की लहर है।

चारा काटते समय 33 केवी मुख्य लाइन की चपेट में आया व्यक्ति
 दूसरे मामले में भटियात की टुंडी पंचायत में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। व्यक्ति की पहचान गगन सिंह (57) पुत्र थोलो राम निवासी गांव बाड़ी टुंडी के रूप में हुई है। शनिवार को गगन अपनी भेड़-बकरियों को चराने के लिए गांव के साथ लगते जंगल में गया था। इस दौरान दोपहर बाद अपनी भेड़-बकरियों के लिए पेड़ से चारा काट रहा था कि पेड़ की टहनी 33 केवी मुख्य लाइन के संपर्क में आ गई। गगन सिंह इसकी चपेट में आ गया और करंट लगने से मौके पर ही दम तोड़ दिया। ग्राम पंचायत टुंडी के प्रधान पवन कुमार ने बताया कि घटना के बाद लाेग मौके पर पहुंचे लेकिन गगन सिंह बुरी तरह झुलस चुका था। जानकारी मिलने पर आसपास के लोगों द्वारा उसके शव को समोट अस्पताल लाया गया। यहां पर शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचित किया गया। सीएचसी समोट में पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक अपने पीछे पत्नी व 2 बेटे छोड़ गया है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay