मैक्लोडगंज व शाहपुर में 2 शव मिलने से फैली सनसनी

Saturday, Feb 09, 2019 - 04:01 PM (IST)

धर्मशाला/कांगड़ा (नरेश/कालड़ा): मैक्लोडगंज व शाहपुर थाना के अंतर्गत 2 शव मिलने से सनसनी फैल गई।  पुलिस थाना मैक्लोडगंज में शुक्रवार दोपहर को चर्च के नीचे वाले जंगल में गली-सड़ी लाश मिली है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से इस संबंध में पूछताछ करके गली-सड़ी लाश को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर बाद पुलिस थाना मैक्लोडगंज में सूचना मिली कि चर्च के समीप श्मशानघाट पर एक 30 से 35 वर्षीय युवक का शव पड़ा है।

परिजनों ने पैंट व हाथ के निशान से की शिनाख्त

वहीं पुलिस ने सदर थाना धर्मशाला में 7 माह पूर्व छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूर लक्ष्मण दास (36) के गुम होने की रिपोर्ट के आधार पर उसके परिजनों को सूचित किया गया। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने गली-सड़ी लाश के समीप मिली पैंट व हाथ के निशान से उसकी शिनाख्त की। उधर, एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाने के साथ डी.एन.ए. प्रिजर्व किया जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि यह गली-सड़ी लाश प्रवासी मजदूर लक्ष्मण दास की ही है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा मामले की पूरी छानबीन की जा रही है।

झरेड़ गांव में खेतों में पड़ा मिला युवक का शव

वहीं दूसरे मामले में शाहपुर पुलिस स्टेशन के तहत एक युवक का शव झरेड़ गांव के खेतों में मिला। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा, थाना प्रभारी राकेश कुमार पुलिस दल के साथ पहुंचे तथा शव को कब्जे में ले लिया। राकेश कुमार ने बताया कि युवक की पहचान अमित कुमार पुत्र प्रेम कुमार निवासी तहसील नूरपुर के रूप में हुई है और इसकी आयु लगभग 29 से 30 साल थी।

मामा के घर जाने के लिए निकला था युवक

पुलिस के अनुसार उक्त युवक अपने मामा के घर देर रात्रि नूरपुर जा रहा था और रास्ते से कुछ दूर खेतों में गिरा पड़ा मिला। इसकी मौत कैसे हुई इसका पता पोस्टमार्टम व छानबीन के बाद ही चलेगा। पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Vijay