12वीं कक्षा की मैरिट में छाईं चम्बा की 2 होनहार बेटियां, जानिए क्या है इनका सपना

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 10:01 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिले की बेटियों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं। जिला की 2 होनहार छात्राओं ने प्रदेश मैरिट में जगह बनाई है। बड़ी बात यह है कि ये दोनों छात्राएं सरकारी स्कूलों की हैं। इसमें एक छात्रा अमनप्रीत कौर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला चम्बा की है। इसने वाणिज्य संकाय में 500 में से 480 अंक लेकर प्रदेश भर में छठा स्थान हासिल किया है। वहीं दूसरी छात्रा सविता जिला के भटियात क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुलारा की है। इस छात्रा ने आर्ट्स में 500 में से 481 अंक प्राप्त कर प्रदेश भर में 7वां स्थान पाया। इन दोनों छात्राओं की इस उपलब्धि से जिले में खुशी का माहौल है।
PunjabKesari, Amanpreet Kaur Image

सीए बनना चाहती है अमनप्रीत कौर

96 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेश भर में छठा स्थान हासिल करने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला चम्बा की छात्रा अमनप्रीत कौर ने बताया कि वह चार्टर्ड अकाऊंटैंट बनना चाहती है और इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही है। छात्रा ने बताया कि जमा दो की परीक्षा में भी अच्छे अंकों के लिए काफी मेहनत की थी। हालांकि यह आभास नहीं था कि टॉप-10 में जगह बना लूंगी। छात्रा ने बताया कि वह एक दिन में 6 से 7 घंटे पढ़ाई करती थी। प्रतिदिन सुबह 4 बजे उठ जाती थी और पढ़ाई में डट जाती थी। छात्रा के पिता राजेंद्र सिंह दुकानदार हैं और माता नवनीत कौर गृहिणी हैं। अमनप्रीत कौर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों व शिक्षकों को दिया है।
PunjabKesari, Savita Kumari Image

वकील बनना चाहती है सविता

वहीं 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश स्तर पर 7वां स्थान हासिल करने वाली भटियात उपमंडल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुलारा की सविता कुमारी पुत्री कगली राम निवासी द्रमनाला ने एलएलबी की पढ़ाई करके वकील बनना चाहती है। उसने इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावकों व अध्यापकों को दिया है। धुलारा पाठशाला के प्रधानाचार्य राजीव चौधरी व वरिष्ठ प्रवक्ता महेंद्र पाल ने सविता को बधाई देते हुए कहा कि सविता ने कड़ी मेहनत व लगन से यह मुकाम हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News