बड़ी लापरवाही : ऑक्सीजन लगाकर डेढ़ घंटे तक ट्रामा सैंटर के बाहर बिठाए रखे 2 कोविड मरीज

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 07:16 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): कोविड मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के दावे प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जाते हैं लेकिन धरातल पर सच्चाई इसके विपरीत है। कोविड मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की एक बानगी आज क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में देखने को मिली। यहां पर करीब डेढ़ घंटे तक दो मरीजों को ऑक्सीजन के साथ ट्रामा सैंटर के बाहर बैठे देखा गया। यहां पर एक बुजुर्ग महिला व एक युवक डी-ऑक्सीजन सिलैंडरों से ऑक्सीजन लगाकर ट्रामा सैंटर के प्रवेश द्वार के पास लगाए गए बैंच पर बैठे थे। इस बारे में जानकारी प्राप्त करने पर मालूम हुआ कि ये मरीज कोरोना संक्रमित हैं और लगभग डेढ घंटे से अस्पताल के ट्रामा सैंटर के बाहर बैठे हैं। इनको यहां के विशेषज्ञों चिकित्सकों द्वारा ऑक्सीजन लगा दी गई है और इसके बाद इनको कहां जाना है कहां नहीं, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई।

बता दें कि ट्रामा सैंटर के बाहर अन्य बीमारी से ग्रसित लोग भी बैठे हुए थे और अन्य लोग भी वहां से आगमन कर रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से यहां पर कोरोना फैलने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता, जिससे स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगना शुरू हो गए हैं। वहीं मरीज के परिजनों ने बताया कि कि उन्हें डेढ घंटे से अधिक समय हो गया है लेकिन कोई भी यहां पर नहीं आ रहा है। सिर्फ  ऑक्सीजन लगाकर उन्हें बाहर बैठा दिया गया है। उन्हें कहां ले जाना है, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

वहीं इस बारे में सीएमओ बिलासपुर डॉ. प्रकाश दरोच ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। क्षेत्रीय अस्पताल के एमएस ही इस बारे में बता सकते हैं। क्षेत्रीय अस्पताल के एमएस डॉ. एनके भारद्वाज ने बताया कि वे छुट्टी पर हैं। उन्होंने इस बारे में जब अधीनस्थ अधिकारियों से बात की तो उन्हें सूचना दी गई कि संबंधित लोगों को आयुर्वैदिक चिकित्सालय में बनाए गए कोविड हैल्थ सैंटर में दाखिल कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News