तीसा-सनवाल मार्ग में बर्फ पर एक साथ स्किड हुईं 2 बसें, बड़ा हादसा टला

Saturday, Jan 04, 2020 - 10:29 PM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद): चुराह क्षेत्र में तीसा-सनवाल मार्ग पर देहग्रां के समीप 2 निजी बसें बर्फ पर स्किड हो गईं। गनीमत यह रही कि स्किड होने के बाद बसें निचली तरफ नहीं लुढ़कीं, नहीं तो कोई अनहोनी हो सकती थी। शनिवार को उक्त मार्ग पर बस (एचपी-73ए-3370) व (एचपी-65-2121) सनवाल से तीसा की तरफ आ रही थीं।

सड़क से बाहर निकल गए बसों के टायर

इस दौरान जब बसें देहग्रां के समीप पहुंची तो बस चालकों ने पाया कि सड़क पर बर्फ जमी हुई है। लिहाजा चालकों द्वारा बस से सवारियों को उतार दिया गया, जिसके बाद बसों को निकालने के कार्य में चालक जुट गए लेकिन इस दौरान बसें स्किड हो गईं तथा उनके टायर सड़क से बाहर निकल गए। निजी बसों को उक्त स्थान से निकालने में काफी समय लगा लेकिन एक बस के टायर अधिक बाहर होने के चलते उसे निकालने में लोगों के पसीने छूट गए।

बर्फबारी के समय खतरे के खाली नहीं वाहन चलाना

बता दें कि जब भी क्षेत्र में बर्फबारी होती है तो सड़कों पर वाहनों को ले जाना किसी खतरे से कम नहीं होता है। बर्फ गिरने के कारण मार्गों पर फिसलन बढ़ जाती है, जिससे कि वाहन ले जाने पर उसके स्किड होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए प्रशासन द्वारा भी बार-बार लोगों को यही सलाह दी जाती है कि भारी बारिश तथा बर्फबारी में घरों से बाहर निकलने में एहतियात बरतें। उक्त मार्ग पर बसें स्किड हुई थीं। इसमें जान-माल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

एसडीएम तीसा ने वाहन चालकों से की ये अपील

एसडीएम तीसा हेमचंद वर्मा ने बताया कि बर्फबारी के दौरान सड़कों पर वाहन चलाने में हमेशा खतरा रहता है। इसलिए वाहन चालकों से आग्रह है कि वे बर्फबारी होने पर सड़कों पर वाहन ले जाने से परहेज करें ताकि उनकी तथा सवारियों की जान को नुक्सान न हो।

Vijay