पंजाब से हिमाचल में घुसने की कोशिश करते 2 युवक पकड़े, 2 मौके से फरार

Saturday, May 02, 2020 - 11:17 PM (IST)

नयनादेवी (ब्यूरो): कोट-कहलूर पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान पंजाब से हिमाचल की सीमा में घुसने की कोशिश करते कार सवार 4 युवकों पर आपराधिक मामला दर्ज किया है। पंजाब निवासी 4 युवकों में से 2 युवकों को पुलिस ने मौके पर ही पकड़ लिया है जबकि 2 युवक भागने में कामयाब हो गए। जानकारी के अनुसार नयनादेवी पुलिस ने मसेवाल संपर्क मार्ग को अवाजाही के लिए बंद किया हुआ है तथा बैहल के पास नाकाबंदी की हुई है। गत रात इस नाके पर 2 महिला पुलिस कर्मी मौजूद थीं। इसी दौरान बैहल की तरफ  से एक कार को जांच के लिए रोका गया।

कार में चारों युवक सवार थे, जिन्होंने बताया कि वे पंजाब से आए हैं और वापस पंजाब ही जा रहे हैं, जिस पर महिला पुलिस कर्मियों ने उन्हें वापस जाने को कहा। इस पर कार सवार कार सहित पीछे चले गए। थोड़ी देर बाद उनमें 3 लड़के वापस पैदल नाके पर आए और महिला पुलिस कर्मियों से उन्हें आगे जाने की मांग करने लगे। इतने में गाड़ी के चालक ने सड़क में लगाए पत्थरों को हटाया व कार को रस्सी के ऊपर से निकालकर ले गया। वहीं नाके पर जो 3 लड़के खड़े थे उनमें से एक कार चालक को बुलाने गया लेकिन वह भी वापस नहीं आया, जिस पर महिला पुलिस कर्मियों ने उच्च अधिकारियों को सूचित किया।

पुलिस ने नाके पर मौजूद दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया जबकि भागने वाले युवकों की तलाश शुरू कर दी है। डीएसपी नयनादेवी संजय शर्मा ने बताया कि चारों आरोपी युवकों के खिलाफ लॉकडाऊन व कर्फ्यू लगा होने के कारण पंजाब से आकर हिमाचल प्रदेश में घूमना व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Vijay