नाके पर प्रतिबंधित जड़ी-बूटियों सहित 2 गिरफ्तार, कुल्लू से लाई जा रही थी खेप

Thursday, Mar 15, 2018 - 10:20 PM (IST)

बंगाणा: ऊना-भोटा हाईवे पर बुधवार रात्रि अढ़ाई बजे के करीब हरिनगर में वन विभाग ने नाके के दौरान एक टैम्पो में भरी प्रतिबंधित जड़ी-बूटियां पकड़ीं। इस मामले में वन विभाग ने टैम्पो सहित 2 लोगों को पकड़कर बंगाणा पुलिस के हवाले कर दिया है। वन विभाग द्वारा टैम्पो से पकड़ी गई रखाल नाम की जड़ी-बूटियों की 3 लाख रुपए के करीब कीमत आंकी गई है। टैम्पो में भरी 145 बोरियों का 43 क्विंटल वजन पाया गया है। टैम्पो के साथ पकड़े गए 2 लोगों सुरेन्द्र कुमार निवासी कुल्लू तथा हेम सिंह निवासी मंडी से पुलिस पूछताछ कर रही है। उन्होंने पुलिस को बताया कि जड़ी-बूटियां कुल्लू की तरफ से लाई गई हैं।

टैम्पो में भरी थीं 145 बोरियां
जानकारी के अनुसार रात्रि के समय टैम्पो तिरपाल से ढका होने पर वन विभाग के कर्मियों को शक हुआ, जिस पर टैम्पो की चैकिंग करने पर 145 बोरियों में प्रतिबंधित जड़ी-बूटियां भरी पाई गईं। इस दौरान टैम्पो चालक कोई कागजात नहीं दिखा पाया, जिस पर वन विभाग की टीम ने उक्त टैम्पो को अपने कब्जे में लेकर पुलिस को सूचित कर दिया। विभाग द्वारा खैर की अवैध रूप से ले जाने वाली लकड़ी को पकडऩे के लिए नाका लगाया हुआ था। नाके पर वन विभाग की टीम में डिप्टी रेंजर अश्विनी कुमार, वन रक्षक रणजीत सिंह, आसिफ भट्टी, जोगिन्द्र सिंह व रमेश चंद शामिल रहे। 

पुलिस आरोपियों से कर रही पूछताछ : एस.एच.ओ.
बंगाणा पुलिस के एडीशनल एस.एच.ओ. सतपाल शर्मा ने बताया कि वन विभाग द्वारा जड़ी-बूटियों से भरे एक टैम्पो को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया है। इस संबंध में बंगाणा पुलिस थाना में 2 लोगों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।