खैर तस्करी का बड़ा प्रयास विफल, 28 मौछों से भरी पिकअप सहित 2 गिरफ्तार

Sunday, May 19, 2019 - 06:19 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा पुलिस ने खैर तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस को यह सफलता हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर स्थित मीलवां नामक स्थान पर लगाए गए एक नाके के दौरान मिली, जिसमें पुलिस ने खैर के मौछों से लदी एक पिकअप गाड़ी (एच.पी. 38बी-6630 )को पकड़ा व खैर तस्करी के आरोप में पिकअप में सवार 2 लोगों को हिरासत में लिया।

मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना इंदौरा प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पुलिस की चुनावी ड्यूटी में व्यस्तता का लाभ उठाते हुए हिमाचल से पंजाब की ओर खैर की तस्करी की जा सकती है, जिसके चलते पुलिस ने मीलवां नामक स्थान पर नाकाबंदी की व नाके के दौरान हिमाचल से पंजाब जाते हुए उक्त गाड़ी को खैर के 28 मौछों सहित पकड़ा।

एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने राजेश सिंह पुत्र पुरुषोत्तम निवासी गांव डाह, तहसील इंदौरा व केवल पुत्र नाथूराम निवासी गांव डैंकवां को गिरफ्तार कर उक्त गाड़ी व खैर के मोच्छों को कब्जे में लेकर भारतीय दंड विधान की धारा 379 व वन अधिनियम 41, 42 के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है तथा आगामी कारवाई अमल में लाई जा रही है।

Vijay