3.20 किलो चूरा-पोस्त व 7.53 ग्राम हैरोइन सहित 2 गिरफ्तार

Sunday, Nov 04, 2018 - 03:30 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत रविवार को स्टेट व जिला नारकोटिक्स सैल के 2 अलग-अलग दलों ने बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ पकडऩे में सफलता प्राप्त की है, जिसमें पहले मामले में स्टेट नारकोटिक्स सैल ने 3.20 किलोग्राम नशीले पदार्थ चूरा-पोस्त (भुक्की) सहित एक 46 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया जबकि दूसरे मामले में जिला नारकोटिक्स सैल की टीम ने एक महिला को 7.53 ग्राम हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया है।

नारकोटिक्स सैल ने गुप्त सूचना पर की कार्रवाई
मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए राज्य नारकोटिक्स सैल के डिप्टी एस.पी. सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि इंदौरा के मंड क्षेत्र का एक व्यक्ति नशीले पदार्थों की तस्करी करता है, जिस पर टीम को सिविल ड्रैस में मंड क्षेत्र में सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए।

उलैहड़ियां के समीप दबोचा व्यक्ति
रविवार को उक्त टीम जब राधास्वामी सत्संगघर स्थित उलैहडिय़ां के समीप मौजूद थी तो धर्मेंद्र पुत्र अनेक निवासी गांव उलैहड़ियां, तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा एक बैग लेकर आ रहा था, जिसे रोककर उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 3.20 किलोग्राम चूरा-पोस्त पाया गया। पुलिस ने चूरा-पोस्त जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस थाना इंदौरा में मामला दर्ज कर लिया है।

तमोता गांव में महिला से 7.53 ग्राम हैरोइन बरामद
दूसरे मामले में जिला नारकोटिक्स सैल ने मीलवां में दैनिक गश्त के दौरान तमोता गांव से राष्ट्रीय राजमार्ग की तरफ आ रही एक महिला की जब शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके कब्जे से बरामद एक प्लास्टिक की डिब्बी में 7.53 ग्राम हैरोइन पाई गई। पुलिस ने हैरोइन को जब्त कर महिला को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध पुलिस थाना इंदौरा में मामला दर्ज कर लिया है। महिला की पहचान कमलेश कुमारी पत्नी जुम्मा उर्फ फौजी निवासी गांव तमोता, तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay