विदेशी महिला से रेप मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 2 गिरफ्तार(Video)

Thursday, Dec 06, 2018 - 02:37 PM (IST)

कुल्लू: मनाली में अक्तूबर माह में रशियन महिला से रेप मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। आरोपियों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। बता दें कि पुलिस ने घटना को लेकर वारदात के बाद मामला दर्ज कर लिया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि दोनों आरोपियों को वीरवार को शिनाख्त के लिए लाया जाएगा। पीड़िता से दोनों की शिनाख्त भी करवाई जाएगी।

एक नेपाल का तो दूसरा पालमपुर का

उन्होंने कहा कि पुलिस को इस वारदात के पटाक्षेप में हालांकि सी.सी.टी.वी. कैमरों की कोई खास मदद नहीं मिली। एक संदिग्ध फुटेज में नजर आया था हालांकि उससे भी पुलिस को कुछ लीड मिली। पुलिस ने अपने कुछ लोगों को इस काम में लगाए रखा, जिससे मामले के पटाक्षेप में मदद मिली। इस घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर भी काफी दबाव था, अब जाकर दोनों आरोपियों को दबोचने में कामयाबी मिली है। एस.पी. ने कहा कि एक आरोपी की पहचान संजू तमांग (28) निवासी नेपाल और संजय कुमार (39) निवासी पालमपुर (कांगड़ा) के रूप में हुई है।

रेप की यह कोई पहली वारदात नहीं

एक विदेशी नागरिक के लापता होने की घटना में कुल्लू पुलिस की किरकिरी भी हुई थी। इस मामले में हाईकोर्ट ने भी एस.पी. कुल्लू को तलब किया था। अब विदेशी महिला से रेप की घटना ने पुलिस की मुश्किलें और बढ़ा दी थीं। पुलिस रेप की इस घटना का जल्द से जल्द पटाक्षेप चाहती थी और इसमें पुलिस को कामयाबी भी मिल गई। विदेशी महिलाओं व युवतियों से रेप की यह कोई पहली वारदात नहीं है। पूर्व में भी ऐसी वारदातें हो चुकी हैं। हालांकि विदेशियों के साथ होने वाली ऐसी घटनाओं में पुलिस के लिए जल्द से जल्द तह तक पहुंचना जरूरी होता है क्योंकि ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय स्तर से भी संबंधित पुलिस पर नजर होती है और कई उम्मीदें जुड़ी होती हैं।

Vijay