लक्की ड्रा के नाम पर ठगी मामले में मास्टरमाइंड सहित 2 गिरफ्तार, रिश्ते में हैं चाचा-भतीजा

Sunday, Nov 17, 2019 - 08:52 PM (IST)

चम्बा (विनोद): पुलिस थाना चुवाड़ी में बीते 11 नवम्बर को दर्ज हुए लक्की ड्रा के नाम पर धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित एक अन्य को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है और उन्हें चम्बा लाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना चुवाड़ी में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसे बीते दिनों गंगटोक की एक सेफ एंड सिक्योर मार्कीटिंग प्रा. लिमिटेड नामक कंपनी के माध्यम से एक लक्की ड्रा कूपन डाक के माध्यम से प्राप्त हुआ। उक्त कूपन में उसे एसयूवी वाहन मिलने की बात कही गई। इसके एवज में उसे 2.20 लाख रुपए बताए गए बैंक खाते में जमा करवाने को कहा गया। उसने उक्त पत्र पर विश्वास करते हुए यह पैसा जमा करवा दिया लेकिन बाद में उक्त कंपनी के साथ उसका संपर्क ही बंद हो गया। इस पर उसने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

पटना में दबोचा धोखाधड़ी मामले का मास्टरमाइंड

पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद अपनी जांच प्रक्रिया शुरू की और पटना जाकर मामले में मुख्य सरगना अमित कुमार उर्फ बिट्टू निवासी गांव काटरिसाराई नालंदा को शनिवार को धर दबोचा। पुलिस टीम ने उसके कब्जे से 10 मोबाइल, 55 सिम कार्ड, 13 एटीएम, 2 बैंक खाता पास बुक व चैक बुक, 1 लैपटॉप व काफी संख्या में लक्की ड्रा कूपन व मोहरें आदि बरामद कीं। उसके व्यक्तिगत आईसीआईसीआई बैंक के खाते, जिसमें कि 4 लाख रुपए हैं, उनको सीज करवा दिया।

मास्टरमाइंड का भतीजा भी किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपने इस फर्जी धंधे को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए कुछ लड़के वेतन पर कॉल करने के लिए रखे हुए थे जो ग्राहकों को फोन करके संपर्क में लाते थे। इस मामले में उसका साथ देने वाले भतीजे मिट्ठू शर्मा निवासी मालदा पश्चिम बंगाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है क्योंकि धोखाधड़ी करके प्राप्त की गई राशि को वही निकालता था। चम्बा जिला की पुलिस टीम ने पटना की अदालत में उक्त आरोपियों को पेश कर ज्यूडीशियल रिमांड प्राप्त किया और अब उन्हें चम्बा लाया जा रहा है। एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay