NOC के बदले 1 लाख की रिश्वत के आरोप में 2 गिरफ्तार, HAS अधिकारी भी हिरासत में

Wednesday, Jan 30, 2019 - 09:42 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): स्टेट विजीलैंस एवं एंटी क्रप्शन की टीम ने पांवटा साहिब में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। विजीलैंस की टीम ने एक लाख रुपए की रिश्वत के मामले में जहां हमीरपुर में तैनात एक एच.ए.एस. अधिकारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, वहीं 2 बिचौलियों को गिरफ्तार किया है। एच.ए.एस. अधिकारी हमीरपुर में टैकनिकल यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार के पद पर तैनात हैं। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में विजीलैंस की टीम ने चंडीगढ़ व पांवटा साहिब में एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि अभी पूरी स्थिति स्पष्ट होने में समय लगेगा लेकिन बताया जा रहा है कि पांवटा साहिब में एक स्टोन क्रशर की एन.ओ.सी. पर एस.डी.एम. के हस्ताक्षर करवाने को लेकर एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। इसी को लेकर विजीलैस की टीम ने यह बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है।

विजीलैंस टीम ने पांवटा साहिब में दबोचे बिचौलिए

विजीलैंस की टीम ने पांवटा साहिब में दबिश देकर एक बिचौलिए को एक लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया है जबकि दूसरे को भी पांवटा साहिब से ही गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पांवटा साहिब में जैसे ही एक बिचौलिए को एक लाख रुपए की घूस दी गई तो इसकी सूचना चंडीगढ़ में मौजूद तकनीकी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पद पर तैनात एच.ए.एस. अधिकारी को दी गई, वहां शिकायतकर्ता फाइल सहित पहले से ही मौजूद था। अधिकारी को इस बात की जरा सी भी भनक नहीं लगी कि विजीलैंस ने जाल बुन रखा है। चंडीगढ़ में अधिकारी ने जैसे ही फाइल पर साइन किए तो उन्हें भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया।

2017 का है मामला

जानकारी के अनुसार यह मामला दिसम्बर, 2017 से शुरू हुआ। उस समय वर्तमान में तैनात एच.ए.एस. अधिकारी पांवटा साहिब में एस.डी.एम. के पद पर तैनात थे। एक स्टोन क्रशर की एन.ओ.सी. पर कमेटी के तमाम सदस्यों के हस्ताक्षर हो गए लेकिन एस.डी.एम. के स्तर पर इसे पैंडिंग रखा गया। सूत्रों के मुताबिक एस.डी.एम. ने स्टोन क्रशर प्रबंधक को शुलभ अग्रवाल नाम के व्यक्ति से संपर्क करने को कहा। इस पर एक लाख रुपए की डिमांड हुई। इसी बीच शुलभ अग्रवाल ने शिकायतकर्ता से रितेश बंसल को एक लाख रुपए देने को कहा। बताया जा रहा है कि हरियाणा से ताल्लुक रखने वाला शिकायतकर्ता खुद चंडीगढ़ में था जबकि उसने एक लाख रुपए की राशी अन्य व्यक्ति के माध्यम से बिचौलिए रितेश बंसल को दी। उधर, हमीरपुर विजीलैस के डी.एस.पी. बी.डी. भाटिया ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 2 बिचौलियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि संबंधित अधिकारी हमीरपुर में तैनात है, ऐसे में हमीरपुर में ही मामला दर्ज किया गया है।

Vijay