किसान कांग्रेस अध्यक्ष ने भेजा प्रधानमंत्री को 17 रुपए का ड्राफ्ट

Tuesday, Feb 05, 2019 - 10:23 AM (IST)

नूरपुर : प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष विशाल चंबियाल ने केंद्र सरकार के अंतरिम बजट में किसानों को मात्र प्रतिदिन 17 रुपए देने की घोषणा को भद्दा मजाक करार देते हुए प्रधानमंत्री मोदी को 17 रुपए का ड्राफ्ट बनाकर भेजा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को भेजा गया 17 रुपए का ड्राफ्ट किसानों की उस पीड़ा को दर्शाएगा जो केंद्र सरकार ने उन्हें दी है। नूरपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए विशाल चंबियाल ने कहा कि चुनावों से महज 3 माह पूर्व केंद्र द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को 6 हजार रुपए वाॢषक देने की घोषणा की गई तथा इस घोषणा के तहत 17 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से बनते हैं जोकि किसानों का अपमान है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 साल से सरकार की अनदेखी का शिकार हो रहे किसानों के जख्मों को उक्त बजट के माध्यम से एक बार दोबारा से कुरेद दिया है जिसके जवाब में अखिल भारतीय किसान कांग्रेस द्वारा प्रत्येक प्रदेश से 17 रुपए का ड्राफ्ट प्रधानमंत्री मोदी को भेजा जा रहा है। किसान कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान किसानों के कल्याण के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन पौने 5 साल में किसानों की अनदेखी की।

उन्होंने कहा कि न तो हिमाचल के किसानों को केंद्र की तरफ से कोई सबसिडी मिली और न ही फ सल बीमा। उलटा किसानों के करोड़ों रुपए बीमा राशि के रूप में निजी कंपनियों को दिए गए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के अन्नदाताओं का दर्द नहीं समझती यदि किसानों की पीड़ा प्रधानमंत्री ने समझी होती तो अपने कार्यकाल में किसानों के कल्याण और उत्थान के लिए योजनाएं लागू करते न कि प्रतिदिन 17 रुपए की घोषणा कर किसानों का अपमान करते। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनावों में किसान अपने साथ हुए इस अपमान का बदला केंद्र सरकार को सत्ता से उखाड़ कर लेंगे।

kirti