सिरमौर में विदेश व तब्लीगी जमात से लौटे 162 लोग होम क्वारंटाइन : डीसी

Friday, Apr 03, 2020 - 04:20 PM (IST)

नाहन (सतीश): सिरमौर जिला में ऐसे 162 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है जिनकी या तो विदेश ट्रैवल हिस्ट्री है या इनका दिल्ली मरकज से कोई संबंध है। इन सभी पर प्रशासन कड़ी नजर रखे हुए है। डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने कहा कि इन 162 लोगों में 113 लोगों की विदेश ट्रैवल हिस्ट्री है जबकि 26 लोग जमात से जुड़े हुए हैं, वहीं उन्होंने कहा कि मरकज से जुड़े हुए 23 लोगों को भी जांच के बाद होम क्वारंटाइन में रखा गया है। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग आईडैंटिफाई किए हैं उनके घरों के बाहर बाकायदा पोस्टर चस्पां किए गए हैं।

162 से 159 लोगों की हुई कोरोना जांच

उन्होंने कहा कि 162 में से 159 लोगों की कोरोना जांच की गई है जबकि 3 लोगों की पूर्ण रूप से पहचान नहीं हो पाई है। प्रशासन द्वारा लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि यदि किसी व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री है तो उसके बारे में तुरंत बताए क्योंकि यह न केवल उस व्यक्ति के परिवार के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

घर में ही करें पूजा-पाठ, नहीं तो जाना पड़ेगा जेल

वहीं सिरमौर जिला में प्रशासन ने लोगों को सख्त हिदायत दी है कि वे घरों पर रहकर ही पूजा-पाठ और नमाज अता करें। दरअसल प्रशासन को शिकायतें मिल रही थीं कि कुछ लोग मंदिरों-मस्जिदों में जाकर पूजा-पाठ और नमाज अता कर रहे हंै। डीसी सिरमौर ने कहा कि जिला में आदेश की पालना सख्ती से करने के निर्देश दिए गए हैं और यदि कोई अवहेलना करते पाया गया तो सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अवहेलना करने वाले व्यक्ति को 2 साल की जेल की सजा भी हो सकती है। डीसी ने कहा कि पहले भी यह दिशा-निर्देश जारी किए गए थे बावजूद इसके कई लोग उल्लंघन कर रहे हैं।

Vijay