24 घंटों में बाहरी राज्यों से 467 वाहनों में चम्बा पहुंचे 1600 लोग

Thursday, Apr 30, 2020 - 10:33 PM (IST)

चुवाड़ी (ब्यूरो): जिला चम्बा में बाहरी जिलों तथा राज्यों से 24 घंटों में लगभग 1600 लोगों ने द्रम्मण तथा नूरपुर की ओर से प्रवेश किया। हालांकि पास जारी करने की प्रक्रिया थमने के चलते वीरवार को 12 घंटों में बाहर से वाहनों तथा लोगों की आमद में गिरावट दर्ज की गई, वहीं रात के 12 घंटों में बुधवार की तर्ज पर काफी तादाद में वाहन तथा लोग जिले में प्रवेश हुए। हर साल पलायन कर निचले क्षेत्रों में जाने वाले कबायली लोगों की जिले में वापसी की रफ्तार जहां अब घट गई है तो वहीं आने वालों में ज्यादातर लोग बद्दी तथा नालागढ़ समेत औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले युवा हैं।

हालांकि चंडीगढ़ समेत पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली आदि राज्यों से लौट रहे लोग भी इनमें शामिल हैं। सांझीनाला चैक पोस्ट से पिछले 24 घंटों में 950 लोग जिले में पहुंचे तो वहीं हटली चैक पोस्ट से 180 वाहनों में 650 लोगों ने जिले में प्रवेश किया। सांझीनाला चैक पोस्ट से जिले में 250 छोटे यात्री वाहन, 2 बसों तथा 35 अनिवार्य आपूर्ति वाहन प्रविष्ट हुए। सांझीनाला में प्रशासन की ओर से विशेष रूप से तैनात नायब तहसीलदार आशीष ठाकुर ने इस दौरान व्यवस्था को पुलिस के साथ संभाला तथा जिले में पहुंचने वालों की जानकारी लेकर दर्ज की।

इस मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले में लौट रहे लोगों की थर्मल स्कैनिंग की। स्वास्थ्य टीम के स्क्रीनिंग आदि कार्यों का निरीक्षण करने बीएमओ समोट सतीश फोतेदार भी मौके पर पहुंचे। सांझीनाला चैक पोस्ट पर तैनात प्रशासनिक अधिकारी आशीष ठाकुर ने बताया कि 24 घंटों में 950 लोगों ने जिले में प्रवेश किया है। उधर, एसएचओ चुवाड़ी रोहित गुलेरिया ने बताया कि 24 घंटों में हटली चैक पोस्ट से 180 वाहनों में 650 लोग जिले में पहुंचे हैं।

Vijay