बद्दी में पॉलिथीन के प्रयोग पर काटे 16 चालान, 12 हजार रुपए वसूला जुर्माना

Thursday, Jan 23, 2020 - 07:38 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): बुधवार को तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी रणवीर वर्मा के नेतृत्व में दोनों विभागों ने पॉलिथीन का प्रयोग करने पर एक दर्जन से अधिक चालान कर 12 हजार रुपए का जुर्माना मौके पर ही वसूल किया। टीम ने सब्जी मंडी बद्दी पुरानी व नई में दबिश दी। इसके अलावा सड़कों के किनारे रेहड़ी-फड़ी वालों व मार्कीट में विभिन्न दुकानदारों के चालान काटे।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने दुकानदारों को प्लास्टिक बैग के इस्तेमाल पर रोक बारे भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध है बावजूद इसके यदि कोई प्लास्टिक का प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने घरों से कपड़े अथवा जूट से बने थैले लाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए यह अभियान चलाया गया है व इस मुहिम को आगे भी जारी रखा जाएगा और जो भी दुकानदार या व्यक्ति पॉलिथीन प्रयोग करता हुआ पकड़ा जाएगा उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई के साथ-साथ भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को पॉलिथीन के प्रयोग पर 16 चालान कर 12 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

Vijay