निर्माणाधीन मकान से सरकारी सीमैंट के 150 बैग बरामद, विजीलैंस ने कब्जे में लिए

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 09:41 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो तथा स्टेट सीआईडी की ओर से की गई संयुक्त कार्रवाई में बदाह इलाके से सरकारी सीमैंट के 150 बैग बरामद किए गए हैं। यह बरामदगी एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत से हुई है। इस इमारत में सरकारी सीमैंट के 120 खाली बैग बिखरे हुए भी बरामद हुए हैं। ब्यूरो ने सीमैंट की खेप को कब्जे में लेकर इसे लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया है, वहीं खाली बैग भी कब्जे में ले लिए हैं। इस प्रकरण की बारीकी से छानबीन चल रही है।

जानकारी के अनुसार बीते रोज एक टिप्पर में सरकारी सीमैंट की खेप बदाह इलाके में पहुंचाई गई। खुफिया इकाई को इसकी सूचना मिली जिसके आधार पर ब्यूरो की टीम ने सीआईडी की टीम को साथ लेकर वीरवार को कार्रवाई की। जिस ठेकेदार को लोक निर्माण विभाग के स्टोर से यह सीमैंट की खेप अलॉट हुई थी उसी ठेकेदार के पास बदाह इलाके में भी इस निजी निर्माणाधीन इमारत का काम चल रहा है। एक महिला सरवरी में इस भवन को बनवा रही है। इसका ठेका मोहन नामक एक सरकारी ठेकेदार के पास ही है।

ब्यूरो के अनुसार इसी ठेकेदार ने सरकारी सीमैंट की खेप को खुर्द-बुर्द कर दिया था। जिस महिला की यह इमारत बन रही है वह इन दिनों सिंगापुर में है। बताया जा रहा है कि महिला के पिता यह इमारत अपनी बेटी के लिए तैयार करवा रहे हैं और ठेकेदार से मिलीभगत के चलते सरकारी सीमैंट को निजी भवन निर्माण के लिए ठिकाने लगाया गया। इस प्रकरण से अन्य ठेकेदारों के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले पर मिट्टी डालने का भी ब्यूरो पर काफी दबाव है। जांच को प्रभावित करने के लिए आरोपियों द्वारा हर तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

दूसरी ओर ब्यूरो ने मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सीमैंट की खेप को कब्जे में लेकर लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता के जरिए विभाग को सौंप दिया है और मौके पर सरकारी सीमैंट के बिखरे मिले खाली 120 बैग भी कब्जे में लेकर अन्य साक्ष्य जुटाए हैं। विजीलैंस के डीएसपी मदन धीमान ने कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच तेज कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News