कांगड़ा, सोलन और कुल्लू में कोरोना के 15 नए केस

Tuesday, Jul 21, 2020 - 05:15 PM (IST)

धर्मशाला/सोलन : प्रदेश में नाहन में  मंगलवार  सुबह 10 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शाम को कांगड़ा, सोलन और कुल्लू में 15 नएकेस सामने आए हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। कांगड़ा जिले में जो कोरोना के मामले सामने आए हैं उनमें अंद्रेटा बियारा का 28 वर्षीय युवक है।यह युवक 13 जुलाई को हवाई जहाज से पहुंचा है और परौर में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। इसके अलावा गांव जमानाबाद का एक 42 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है। यह व्यक्ति 13 जुलाई को टैक्सी से यहां पहुंचा था और परौर में संस्थागत क्वारंटाइन था। 13 जुलाई को उत्तराखंउ से लौटा जयसिंहपुर मैला का 31 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। युवक होम क्वारंटाइन में था। इसमें से बियारा के युवक और मैला के युवक को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया जा रहा है।

वहीं, जमानबाद के व्यक्ति को जोनल अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया जाएगा। वहीं, नागालैंड से लौटा 33 वर्षीय आर्मी जवान भी संक्रमित पाया गया है। यह 9 जुलाई को लौटा है। रक्कड़ चत्तेहर का निवासी है और होम क्वारंटाइन में था। इस जवान को एमएच योल शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अलावा एक परिवार के तीन लोग पॉजिटिव आए हैं। यह पहले पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क वाले हैं। इसमें 38 वर्षीय पिता, 32 वर्षीय माता और उनका 8 साल का बेटा संक्रमित पाया गया है। यह बासा गुड़ियाला के रहने वाले हैं। इन्हें कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है।

सात नए मामले आने और एक के ठीक होने की पुष्टि डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने की है। दूसरी ओर सोलन में भी 7 नए मामले आए हैं। हालांकि खबर लिखे जाने तक इनके संबंध में पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया जा रहा है कि सभी सारा टेक्सटाइल में कार्य करने वाले लोग है। वहीं जिला कुल्लू के मनाली में भी कोरोना का एक मामला आया है। शुरू गांव की युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। एमबीबीएस कर रही युवती 11 जुलाई को मनाली पहुंची और अपने घर में होम क्वारंटीन थी। जिला कोविड निगरानी अधिकारी डॉ. सत्यव्रत वैद्य ने इसकी पुष्टि की है।

Edited By

prashant sharma