सोलन जिला कारागार के 14 कैदी फिर निकले कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 11:38 PM (IST)

सोलन (अमित): सोलन जिला के कारागार में एक बार फिर 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंगलवार को विचाराधीन कैदियों के स्वास्थ्य विभाग ने टैस्ट किए जिनमें 14 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ कारागार में पॉजिटिव आने वालों की संख्या 66 पहुंच गई है। बड़ी संख्या में कारागार में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जेल के अंदर ही कैदियों के उपचार की पूरी व्यवस्था की गई है। क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से भी एक डॉक्टर हर रोज कारागार में इन मरीजों के उपचार के लिए भेजा जा रहा है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि मंगलवार को एक बार फिर जेल में 14 विचाराधीन कैदी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इन सभी कैदियों का उपचार जेल के भीतर ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। जेल के भीतर ही 2 बैरक तैयार की गई हैं, जहां पर सभी को रखा गया है। क्षेत्रीय अस्पताल से ही हर रोज डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ को मौके पर भेजा जा रहा है जोकि मरीजों की लगातार जांच कर रहे हैं। एक विचाराधीन कैदी की तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर उसे काठा शिफ्ट किया गया है। गौर रहे कि कुछ समय पहले जिला कारागार में एक कैदी कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके बाद एहतियात के तौर पर अन्य विचाराधीन कैदियों के कोरोना टैस्ट करवाए गए। एहतियात के तौर पर अब स्वास्थ्य विभाग जेल स्टाफ का भी कोरोना टैस्ट कर रहा है। अब तक यहां पर 66 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

जिला सोलन में मंगलवार को 25 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें से 21 मामले सोलन शहर के हैं जबकि अर्की क्षेत्र के 2 मामले व 2 मामले कंडाघाट क्षेत्र के हैं। इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने की है। उन्होंने बताया कि जिला सोलन से 599 सैंपलों की जांच की गई। इन सैंपल में से 280 सैंपल की जांच सीआरआई कसौली में की गई है, जिनमें से 16 सैंपल पॉजिटिव व 249 सैंपल नैगेटिव आए हैं। हालांकि अभी 15 सैंपल अंडर प्रोसैस चले हुए हैं। सोलन में 2 सैंपल की जांच एमएमयू अस्पताल में की गई है। ये सैंपल भी अंडर प्रोसैस चले हुए हैं। इसी तरह जिला सोलन में रैपिड एंटीजन टैस्ट के माध्यम से 318 सैंपल की जांच की गई, जिनमें से 9 सैंपल पॉजिटिव व 308 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। मंगलवार को आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में 19 पुरुष व 06 महिलाएं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News