हमीरपुर में दूसरे दिन 14 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव, मुंबई की है ट्रैवल हिस्ट्री

Friday, May 22, 2020 - 07:08 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): जिला हमीरपुर में दूसरे दिन भी शाम तक कोविड-19 संक्रमित 14  मामले सामने आए हैं। ये सभी लोग मुम्बई से वापस लौटे हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर में संस्थागत संगरोध में रखी खुंगल गांव की एक 44 वर्षीय महिला एवं उसकी 17, 15 व 11 वर्षीय 3 बेटियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला का पति मुम्बई से 14 मई को परिवार सहित लौटे हैं 16 मई को उनके भी सैंपल जांच के लिए लिया गया था, जिसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ये चारों उसी व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क थे।

इसके अलावा गलोड़ क्षेत्र के दसवीं गांव की 31 वर्षीय महिला तथा जांसु क्षेत्र के सुक्रियाह गांव का 19 वर्षीय युवक भी कश्मीर में ही संस्थागत संगरोध में थे और कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों भी मुम्बई से लौटे हैं। इसी प्रकार जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान गौना करौर में संस्थागत संगरोध रियोरी गांव की 41 वर्षीय महिला, 21 वर्षीय युवक व उसके 78 वर्षीय दादा के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

बड़सर क्षेत्र के पाहलू गांव का 29 वर्षीय युवक भी कोविड-19 संक्रमित पाया गया है, जोकि मुंबई से अपनी गर्भवती पत्नी के साथ वापस लौटा था और गृह संगरोध में रखा गया था। इसके अलावा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाल्टी में संस्थागत संगरोध हार-नाल्टी गांव का 55 वर्षीय व्यक्ति एवं उसका 23 वर्षीय बेटा भी कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों 17 मई को मुंबई से लौटे हैं और टैक्सी चलाते हैं।

बता दें कि वीरवार देर रात तक भी 31 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे, जिसके बाद से जिला के लोग सहम गए हैं। हालांकि राहत भरी बात यही है कि 2 दिन में आए 45 कोरोना संक्रमित मरीजों में से इक्का-दुक्का को छोड़कर शेष सभी संस्थागत संगरोध केंद्रों में रखे गए थे, जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री रही है। अब जिला में कुल मामले 60 हो गए हैं, जिनमें से 4 स्वस्थ हो गए हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिलाधीश हमीरपुर हरिकेश मीणा ने इन मामलों की पुष्टि की है।

Vijay