बिछने लगी नगर निकाय चुनाव की बिसात, पहले दिन ही 14 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

Thursday, Dec 24, 2020 - 05:05 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : प्रदेश भर में नगर निकायों के चुनाव का बिगुल बजते ही सरगर्मियां तेज हो गई थी। वही अब इस चुनाव मैदान में चुनावी बिसात बिछने लगी है। प्रदेश की सबसे पुरानी नगर परिषदों में से एक नगर परिषद ऊना के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होते ही नगर परिषद कार्यालय में गहमागहमी शुरू होने लगी है। वीरवार को नगर परिषद के विभिन्न वार्डों में दावा ठोकने वाले 14 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी व तहसीलदार ऊना विजय कुमार रॉय के समक्ष नामांकन दाखिल किए। 

नगर निकायों के चुनाव का बिगुल बजते ही जिला मुख्यालय ऊना की नगर परिषद में भी चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है। विभिन्न वार्डों से पार्षद के रूप में अपनी दावेदारी ठोकने वाले प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल करना आरंभ कर दिया है। वार्डों के विकास और ईमानदारी से तमाम कार्यों को पूरा करने के दावों के साथ प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरने लगे हैं। चुनावी बिसात अब बिछनी शुरू हो गई है। नगर परिषद ऊना के विभिन्न वार्डों से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशी ईमानदारी के साथ नगर परिषद के विकास को अपना ध्येय बताते हुए चुनावी मैदान में कूदने लगे हैं। हालांकि नगर परिषद ऊना में कार्यकारी अधिकारी का पद रिक्त चल रहा है। ऐसे में तहसीलदार ऊना विजय कुमार राय यह कार्यभार संभाल रहे हैं। उन्हीं के समक्ष नगर परिषद ऊना के विभिन्न वार्डों से आने वाले प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र दाखिल कर रहे है।

नामांकन पत्र दाखिल होने की प्रक्रिया के शुरू होते ही नगर परिषद ऊना में गहमागहमी भी तेज हो गई है। कड़ाके की सर्दी में लगातार शरद होते जिला मुख्यालय में चुनावी गतिविधियां सियासी गर्माहट पैदा करने लगी हैं। वीरवार को नगर परिषद ऊना में 14 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। गौरतलब है कि इस बार नगर परिषद ऊना के अध्यक्ष का पद महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। ऐसे में महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों से चुनाव लड़ रही नारी शक्ति इस पद के लिए भी जोर आजमाइश में जुट गई है। आज नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशियों ने वार्ड में विकास को ही अपनी प्राथमिकता बताया। वहीं नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी व तहसीलदार विजय राय ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन 14 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों से नामांकन फॉर्म के साथ अन्य दस्तावेजों के अलावा कोविड नियमों का पालन करने के लिए शपथ पत्र भी लिया जा रहा है। 
 

prashant sharma