14 दिन बाद इस हालत में मिला लापता सैलानी, फैली सनसनी

Wednesday, Jan 03, 2018 - 11:41 PM (IST)

कुल्लू: पार्वती घाटी के ग्राहण में लापता विदेशी सैलानी का शव मिलने से सनसनी फैली गई है। ग्राहण के कंडी नाला के पास विदेशी सैलानी की लाश मिलने की सूचना पर मणिकर्ण पुलिस चौकी से एक टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया। यह विदेशी सैलानी पिछले 2 सप्ताह से लापता चल रहा था। सैलानी की तलाश के लिए करीब 2 सप्ताह पूर्व पुलिस ने सर्च आप्रेशन भी चलाया था लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा था। अब विदेशी पर्यटक का शव बरामद हुआ है। सैलानी की पहचान इजराईल निवासी मैटेन क्रेगेन (38) के रूप में हुई है। 

कसोल से ग्राहण के लिए निकला था सैलानी
पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मैटेन क्रेगेन पिछले करीब 2 सप्ताह से लापता था। कसोल से वह ग्राहण के लिए निकला था लेकिन ग्राहण पहुंचा ही नहीं, उससे संपर्क न होने की स्थिति में पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी। रैस्क्यू टीम ने इस विदेशी सैलानी को ग्राहण व आसपास के इलाकों में ढूंढा लेकिन उसका कहीं कोई अता-पता न चल सका। लगातार 4 दिन चले सर्च आप्रेशन के बाद पुलिस की टीम वापस लौटी थी। 

इजराईली दूतावास को दी घटना की सूचना
पुलिस ने इजराईली दूतावास को घटना को लेकर सूचित कर दिया है। दूतावास से इजराईली अधिकारियों की टीम वीरवार को कुल्लू पहुंच सकती है। टीम के कुल्लू पहुंचने के बाद सैलानी के शव को उसे सौंप दिया जाएगा। सैलानी की मौत कैसे हुई इसका पूरा पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चल सकेगा। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। ए.एस.पी. निश्चिंत नेगी ने कहा कि सैलानी की मौत कैसे हुई इसका पता लगाया जा रहा है।