नदी में नहाने उतरा 13 वर्षीय बालक, मिली दर्दनाक मौत

Tuesday, Jun 26, 2018 - 07:01 PM (IST)

सोलन (चिनमय): सोलन के सुबाथू में गम्बर नदी में डूबने से एक 13 वर्षीय बालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान शुभम के रूप में की गई है जोकी आठवीं कक्षा का छात्र था। मंगलवार को उक्त बालक नदी में नहाने के लिए गया था लेकिन जहां पर वह नहाने के लिए गया था वहां पानी गहरा था, जिसकी वजह से उसे संभलने का मौका नहीं मिला और वह नदी में डूब गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया है।


बालक को नहीं आता था तैरना
गांव के उपप्रधान छवि लाल ने बताया कि शुभम गम्बर नदी में नहाने के लिए गया था लेकिन उसे तैरना नहीं आता था। इस दौरान वह गहरे पानी में उतर गया। जब वह ऊपर नहीं आया तो उसके साथ आए छोटे बच्चे ने शोर मचाया और अपने भाई को बुला कर लाया लेकिन जब तक शुभम को पानी से बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।


लगाए जाने चाहिए सूचना पट्ट
गौरतलब है कि नदी में जहां यह बालक डूबा है वहां किसानों ने खेत सींचने के लिए गहरे गड्ढे किए हुए थे और इन्हीं गड्ढों में से एक गड्ढे में डूबने से शुभम की मौत हो गई। अगर नदी में इस तरह से किसानों ने गहरे गड्ढे किए हैं तो उनके आसपास सूचना पट्ट लगाए जाने चाहिए ताकि शुभम की तरह किसी और की जान न जाए।  

Vijay