लाहौल में बर्फबारी के बीच फंसे केलांग डिपो के 13 कर्मचारी

Thursday, Jan 24, 2019 - 09:02 PM (IST)

मनाली: लाहौल-स्पीति में बर्फबारी के बीच फंसे केलांग डिपो के 13 कर्मचारियों को एयर लिफ्ट करने के लिए निगम के अधिकारियों ने भी जिला प्रशासन से आग्रह किया है। निगम के अधिकारियों ने इस संबंध में जहां निगम के मुख्यालय में भी पत्राचार कर इस मामले की सूचना दी है, वहीं लाहौल-स्पीति प्रशासन से भी प्राथमिकता के आधार पर उक्त कर्मचारियों को हैलीकॉप्टर से कुल्लू लाने की मांग रखी है।

निगम के उच्चाधिकारियों ने लाहौल-स्पीति प्रशासन को लिखा पत्र

लाहौल-स्पीति में जनवरी माह के पहले सप्ताह तक निगम के उक्त चालक-परिचालकों ने जहां लोगों को अपनी सेवाएं दीं, वहीं बर्फबारी के बाद लाहौल में परिवहन व्यवस्था पूरी तरह ठप्प पड़ गई, ऐसे में निगम ने इन चालक-परिचालकों को कुल्लू पहुंचने के आदेश दिए हैं लेकिन उड़ानों में जगह न मिलने और रोहतांग टनल के बंद होने से ये सभी कर्मी घाटी में रहने को मजबूर हैं। लिहाजा अब निगम के उच्चाधिकारियों ने इस संबंध में लाहौल-स्पीति प्रशासन को भी पत्र लिख उक्त कर्मियों को जल्द से जल्द एयर लिफ्ट करवाने का आग्रह किया है।

हैलीकॉप्टर से कुल्लू भेजे जाएंगे कर्मचारी

डी.सी. लाहौल-स्पीति अश्वनी कुमार चौधरी का कहना है कि एच.आर.टी.सी. के कर्मियों को जल्द ही हैलीकॉप्टर के माध्यम से कुल्लू भेजा जाएगा। निगम के अधिकारियों को इस बारे में प्रशासन ने सूचित कर दिया है। उन्होंने कहा कि जी.ए.डी. से उड़ानों का शैड्यूल आते ही लाहौल में रह रहे निगम के उक्त कर्मियों को भेजने की व्यवस्था की जाएगी। उधर, केलांग डिपो के आर.एम. मंगलचंद मनेपा का कहना है कि केलांग में फंसे निगम के कर्मियों को हैलीकॉप्टर के माध्यम से एयर लिफ्ट करने के लिए प्रशासन लाहौल-स्पीति से आग्रह किया गया है।

Vijay