राम मंदिर के ऐतिहासिक फैसले पर 11101 दीपों की रोशनी ने जगमगाया श्री नयना देवी मंदिर (Video)

Wednesday, Nov 27, 2019 - 12:03 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में राम मंदिर के ऐतिहासिक फैसले पर 11101 दीपक जलाकर मंदिर परिसर रोशनी से सराबोर कर दिया। यह दीप उत्सव मंदिर के पुजारी वर्ग और स्थानीय जनता के द्वारा आयोजित किया गया जिसमें श्रद्धालुओं ,पर्यटकों ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया। हालांकि सुबह से ही तेज बरसात और तेज हवाओं के कारण दीपक जलाने में काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा लेकिन श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की आस्था के आगे मंदिर के मुख्य हाल परिसर में दीपक को को जलाने का कार्यक्रम शुरू हुआ और स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं ने मिलकर दीप उत्सव मनाया।

इस दीपोत्सव का मुख्य आकर्षण ओम की आकृति का बनाना और साथ में भारत माता का नक्शा बनाना। दीपों का सौंदर्य देखते ही बन रहा था और हर कोई इस पल को यादगार बनाने के लिए अपने कैमरे में कैद करना चाहता था। स्थानीय लोगों ने श्रद्धालुओं ने जहां पर इस दीप उत्सव कार्यक्रम को अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया। वहीं पर सोशल मीडिया पर भी पूरी तरह से कार्यक्रम दीप उत्सव कार्यक्रम शेयर किया गया। 

हालांकि इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा भी दीपक जलाने के लिए पहुंचे। उन्होंने भी दीपक जलाकर इस कार्यक्रम में हाजिरी लगवाई। हालांकि स्थानीय पुजारी वर्ग ने भी इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया और राम मंदिर निर्माण के लिए एक-एक दीपक जलाकर अपना अपनी खुशी व्यक्त की। स्थानीय पुजारी वर्ग में वरिष्ठ  पुजारी आनंद गोपाल पुजारी चंडी शर्मा पुजारी संदीप शर्मा पुजारी अनुज शर्मा अनिरुद्ध और पुजारी सोनू. पुजारी सुमित और  हनी शर्मा ने दीपक जलाए।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि यह कार्यक्रम प्रदेश में किए जा रहे हैं जो न्यायालय का फैसला आया है और राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों के दिलों में जो खुशी है उसे दीपक जलाकर व्यक्त किया जा रहा है। 

Edited By

Simpy Khanna