हैलीकॉप्टर ने भरीं 5 उड़ानें, 111 यात्रियों ने आर-पार किया रोहतांग दर्रा

Sunday, Feb 02, 2020 - 06:05 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति, किलाड़, पांगी व चम्बा के लिए रविवार को भुंतर से किलाड़, किलाड़ से चम्बा, चम्बा से किलाड़, किलाड़ से भुंतर और भुंतर से डाईट भुंतर के बीच पवन हंस के हैलीकॉप्टर ने 5 उड़ानें भरीं। पहली उड़ान भुंतर से किलाड़ के लिए हुई जिसमें 22 यात्री किलाड़ पहुंचे, दूसरी उड़ान किलाड़ से चम्बा के लिए हुई जिसमें 16 यात्री चम्बा पहुंचे, तीसरी उड़ान चम्बा से किलाड़ के लिए हुई जिसमें 17 यात्री किलाड़ पहुंचे, चौथी उड़ान किलाड़ से भुंतर के बीच हुई जिसमें 18 यात्री भुंतर एयरपोर्ट पहुंचे। वहीं पांचवीं उड़ान भुंतर डाईट तांदी के लिए हुई जिसमें 18 यात्री भुंतर से डाईट हेलीपैड पर पहुंचे और डाईट हेलीपैड से 20 यात्री भुंतर एयरपोर्ट पहुंचे।

वहीं जीएडी ने कल जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के लिए 3 उड़ानों का शैड्यूल जारी कर दिया है, जिसमें पहली उड़ान भुंतर-लोसर-भुंतर के बीच लिए होगी जहां पर एक रैफर मरीज को एमरजैंसी में एयरलिफ्ट किया जाएगा। वहीं दूसरी उडाऩ भुंतर-तिंदी-भुंतर के बीच होगी और तीसरी उड़ान भुंतर-उदयपुर-तिंगरेट हैलीपैड के लिए होगी। सभी उड़ानें मौसम पर निर्भर करेंगी।

संपर्क अधिकारी पांगी स्थित कुल्लू अनूप सिंह ने बताया कि आज हुई उड़ानों में किलाड़ से  एक रैफर मरीज चैन देई को भी एयरलिफ्ट कर भुंतर एयरपोर्ट पहुंचाया, जहां से उसे 108 एंबुलेंस की मदद से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि आज हुई उड़ानों में 73 लोगों ने हवाई सेवा का लाभ उठाया है। वहीं लाहौल-स्पीति के डाईट तांदी के लिए एक उड़ान में 38 लोगों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया।

Vijay