महाराष्ट्र से 11 लोग पहुंचे बिलासपुर, संस्थागत क्वारंटाइन में भेजे

Saturday, May 16, 2020 - 11:04 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): शनिवार को महाराष्ट्र से बिलासपुर पहुंचे 11 लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। संस्थागत क्वारंटाइन किए गए लोगों मेंं 9 पुरुष, एक महिला और एक बच्चा शामिल है। ये लोग महाराष्ट्र के नागपुर से ट्रेन के माध्यम से पठानकोट पहुंचे थे। जहां से इन्हें हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस के द्वारा बिलासपुर लाया गया। बिलासपुर पहुंचने पर इन सभी लोगों ने प्रदेश सरकार का आभार प्रकट किया।

संस्थागत क्वारंटाइन में रखे जा रहे रैड जोन क्षेत्र से आ रहे लोग

बिलासपुर पहुंचे सभी 11 लोगों को शिवा इंजीनियरिंग कॉलेज चांदपुर में संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। वहीं सीएमओ बिलासपुर डॉ. प्रकाश दरोच ने बताया कि आज कल बाहरी राज्यों से बहुत संख्या में लोग अपने-अपने घरों को आ रहे हैं। बॉर्डर पर सभी के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है और सरकार के आदेशानुसार जो रैड जोन क्षेत्र से आ रहे हैं, उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।

891 में से 877 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव

उन्होंने बताया कि जिला से अब तक 891 लोगों के सैंपल कोविड-19 के लिए लैब जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए उनमें से 877 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है और 4 की रिपोर्ट अभी तक पॉजीटिव आई है, जिनका इलाज नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। शेष 10 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Vijay