कांगड़ा में 11 कोरोना संक्रमितों का प्रशासन की देखरेख में हुआ अंतिम संस्कार

Saturday, May 15, 2021 - 11:45 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमितों के निधन पर अंतिम संस्कार प्रशासन की देखरेख में सुनिश्चित किया जा रहा है इस बाबत उपायुक्त राकेश प्रजापति द्वारा कांगड़ा जिला के सभी उपमंडलाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं डी.सी. द्वारा आदेश जारी होने के बाद शुक्रवार को कांगड़ा जिला में 11 कोरोना संक्रमितों के निधन पर अंतिम संस्कार प्रशासन की देखरेख तथा कोविड प्रोटोकॉल के साथ किया गया। कांगड़ा उपमंडल के राजल में कोरोना संक्रमित महिला के अंतिम संस्कार एस.डी.एम. अभिषेक वर्मा तथा तहसीलदार की मौजूदगी में हुआ इसी तरह से उपमंडल ज्वालामुखी के लगड़ू में नायब तहसीलदार अनिल शर्मा तथा देहरा उपमंडल के डाडासीबा में प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार अभिराय सिंह ठाकुर की देखरेख में हुआ। नगरोटा उपमंडल के कबाड़ी में कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार तहसीलदार कुलताज सिंह ठाकुर की देखरेख में किया गया।

उपमंडल धीरा के गरथू में उपमंडलाधिकारी विकास जंबाल तथा तहसीलदार की मौजूदगी में किया गया। इसी तरह से धर्मशाला खनियारा रोड के नजदीक नगर निगम के महापौर तथा प्रशासन की मौजूदगी में किया गया इसी तरह से मोहली में भी पूरे कोविड प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार की रस्म निभाई गई। उपमंडल इंदौरा के छन्नी गांव की कोरोना संक्रमित महिला का शव पठानकोट से एंबुलेंस के माध्यम से छन्नी पहुंचाया गया तथा यहां पर अंतिम संस्कार नायब तहसीलदार मदन लाल की देखरेख में हुआ। शाहपुर उपमंडल के झरेर में एस.डी.एम. मुरारी लाल की देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया। बैजनाथ के धानग में तहसीलदार पवन ठाकुर की देखरेख में अंतिम संस्कार करवाया गया इसी तरह से बैजनाथ के मझेरना के कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार में तहसीलदार पवन ठाकुर उपस्थित रहे।

डी.सी. राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड महामारी से निपटने के लिए सरकार तथा जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क तथा सजग है, लोगों को किसी भी तरह के घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमितों के बेहतर उपचार सुविधा की व्यवस्था की जा रही है तथा होम ओसोलेशन में रह रहे लोगों से नियमित तौर पर आशा वर्कर्स को संपर्क करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित के निधन पर भी अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन की देखरेख में पूरे प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है तथा किसी भी स्तर पर भ्रांतियों से दूर रहें और किसी भी तरह की समस्या होने पर स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन के साथ संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जिला तथा उमपंडल स्तर पर भी कोविड को लेकर कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।
 

Content Writer

prashant sharma