10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, CRPF में निकली बंपर भर्तियां

Wednesday, Feb 15, 2017 - 03:51 PM (IST)

कुल्लू: अगर आप देश सेवा का जज्बा रखते हैं तो सीआरपीएफ में नौकरी आपका इंतजार कर रही है। सरकार ने नौजवानों के आगे एक सुनहरा मौका रखा है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में ड्राइवरों, मोटर वाहन मेकेनिक, बिगुलर, टेलर और धोबी की भर्ती की जा रही है। इनमें हिमाचली युवाओं के लिए ड्राइवर के सात पद, मोटर वाहन मेकेनिक के चार और बिगुलर, टेलर व धोबी का एक-एक पद रखा गया है।


10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन
ड्राइवर के दो पद एससी और एक पद ओबीसी के लिए आरक्षित होगा। टेलर का एकमात्र पद भी एससी के लिए आरक्षित है। इन सभी पदों के लिए सीआरपीएफ की वेबसाइट पर ऑनलाइन पहली मार्च तक आवेदन किया जा सकता है। वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के ग्रुप सेंटर पिंजौर के डीआईजी डॉ. प्रताप सिंह ने कहा ड्राइवर के लिए 21 से 27 साल के 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। आवेदक के पास भारी वाहन का ड्राइविंग लाइसैंस होना चाहिए।


18 से 23 वर्ष के पात्र होंगे युवा
अन्य पदों के लिए 18 से 23 वर्ष के युवा पात्र होंगे। मोटर वाहन मेकेनिक के लिए आवेदक 10वीं पास तथा मोटर वाहन मेकेनिक का दो वर्षीय आईटीआई डिप्लोमा धारक होना जरूरी है। सभी पदों के लिए आवेदक की न्यूनतम लंबाई 165 सेंटीमीटर होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट सीआरपीएफ इंडिया डॉट कॉम या सीआरपीएफ डॉट एनआईसी डॉट इन पर लॉग इन किया जा सकता है।