बिना डीजल के 108 व 102 एम्बुलैंस सेवा ठप्प

Thursday, Nov 01, 2018 - 11:57 AM (IST)

धर्मशाला/बैजनाथ : जिला कांगड़ा में 108 व 102 एम्बुलैंस सेवा ठप्प हो गई है जिसका कारण कंपनी का पैट्रोल पंप मालिकों का बकाया न चुकाना माना जा रहा है जिसके चलते मरीजों को ले जाने में परेशानी हो रही है। जानकारी के मुताबिक देहरा में पैट्रोल पंप पर तेल डलवाने के लिए कई एम्बुलैंस की गाडिय़ां आती थीं लेकिन यहां पर संबंधित कंपनी का बकाया अधिक होने के चलते पैट्रोल पंप मालिक ने गाड़ी में तेल डालने से मना कर दिया।

संबंधित पैट्रोल मालिकों की मानें तो जब तक बकाया राशि का भुगतान नहीं होगा एम्बुलैंस में तेल नहीं डाला जाएगा। उक्त स्थिति पैदा होने के चलते एम्बुलैंस सेवा ठप्प हो गई है। जिला में 108 एम्बुलैंस की 25 व 102 की लगभग 20 गाडिय़ां हैं। यही हाल बैजनाथ के उपमंडलीय अस्पताल तथा चढिय़ार का भी है। गौरतलब है कि बैजनाथ तथा चढ़ियार में 108 नंबर गाड़ी बिना तेल के खड़ी हो गई है जिससे लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी यह गाडिय़ां बैजनाथ से 90 किलोमीटर दूर देहरा में डीजल भरवाने जाती थीं।

इससे जितना यह गाडिय़ां मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में डीजल खर्च नहीं करती थीं इतना डीजल यह बिना कारण खर्च कर देती थीं। अब डीजल के पैसों का भुगतान न हो पाने की वजह से देहरा के पैट्रोल पंप ने भी तेल की आपूर्ति बंद कर दी है, जिससे ये गाडिय़ां अस्पताल के बाहर केवल मात्र शोपीस बनकर रह गई हैं। 

kirti