108 एम्बुलैंस कर्मियों ने DC को सौंपा ज्ञापन, हड़ताल की दी चेतावनी

Sunday, Jul 22, 2018 - 03:58 PM (IST)

चम्बा: बीते दिनों 108 एम्बुलैंस यूनियन के साथ हुए करारनामों को अभी तक कंपनी ने अमलीजामा नहीं पहनाया है, ऐसे में कंपनी ने शीघ्र इस वर्ग की मांगों को पूरा नहीं किया तो आने वाले दिनों में संघ को फिर से आंदोलन की राह पकडऩे के लिए मजबूर होना पड़ेगा। ऐसी स्थिति पैदा होने के लिए पूरी तरह से कंपनी जिम्मेदार होगी। यह बात डी.सी. चम्बा के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजे ज्ञापन में जीवन रक्षा भारतीय एम्बुलैंस कर्मचारी फैडरेशन ने कही है।


अभी तक नहीं मिला 2 माह का वेतन
इस बारे जानकारी देते हुए फैडरेशन के महासचिव पूर्ण चंद ने बताया कि पिछले दिनों अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर गए यूनियन के पदाधिकारियों के साथ कंपनी प्रबंधन ने बैठक कर यह बात स्वीकारी थी कि उनके वेतन को हर माह की 10 तारीख से पहले जारी कर दिया जाएगा लेकिन अफसोस की बात है कि अभी तक कंपनी ने पिछले 2 माह का वेतन जारी नहीं किया है।


चालकों को मिल रहा बेहद कम वेतन
यही नहीं, 108 एम्बुलैंस के चालकों को महंगाई के इस दौर में बेहद कम वेतन दिया जा रहा है, जिस वजह से उन्हें अपने परिवार का भरण-पोषण करने में भारी कठिनाई पेश आ रही है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव से फैडरेशन यह आग्रह करती है कि वह कंपनी को तुरंत अपने करारनामे को अमलीजामा पहनाने के आदेश जारी करें ताकि इस कर्मचारी वर्ग को राहत मिले व प्रदेश की जनता को फिर से परेशानी का सामना करने के लिए मजबूर न होना पड़े। 

Vijay