नेरचौक में 104 बेड का मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल बनकर तैयार, सीएम ने किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 04:45 PM (IST)

मंडी : लंबे इंतजार के बाद आज मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज के साथ बन रहा मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो गया। सीएम जयराम ठाकुर ने इसका विधिवत रूप से शुभारंभ किया। 7 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस मेक शिफ्ट अस्पताल में 104 बिस्तरों की सुविधा है और यहां कोरोना संक्रमितों के लिए वेंटिलेटर सहित आॅपरेशन थिएटर की भी सुविधा दी गई है। सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि जब कोविड समाप्त हो जाएगा तो उसके बाद इसे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा, क्योंकि यहां आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं। 

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में अब कोरोना के मामलों में काफी ज्यादा कमी आई है और मृत्यु दर भी कम हो रही है। जहां प्रदेश में सिर्फ एक ऑक्सीजन प्लांट था वहां अब 8 पीएसएस प्लांट काम कर रहे हैं और 12 प्लांट और लगने जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के लिए पहले 1200 बिस्तरों की व्यवस्था थी, जिसे अब बढ़ाकर पांच हजार कर दिया गया है। कोरोना की भयंकर लहर में प्रदेश में कोई मरीज ऐसा नहीं रहा जिसे बेड न मिला है। उन्होंने बताया कि अगर तीसरी लहर भी आती है तो प्रदेश उससे निपटने के लिए भी इन सभी सुविधाओं का इस्तेमाल करेगा। 

जयराम ठाकुर ने बताया कि रत्ती अस्पताल को सामान्य रोगियों के लिए सुचारू कर दिया गया है और जल्द ही मेडिकल काॅलेज नेरचौक को भी सामान्य रोगियों के लिए सुचारू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जगह-जगह कोविड अस्पताल बनाने के बाद अब वहां पर धीरे-धीरे सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं और उसी के तहत अब बाकी अस्पतालों को सामान्य रोगियों के लिए सुचारू किया जा रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिला के अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक भी की और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी जारी किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News