10 साल पहले लगा ट्यूबवैल बना परेशानी, नहीं सींच पाया एक भी खेत

Tuesday, Jul 03, 2018 - 07:53 PM (IST)

फतेहपुर: ग्राम पंचायत लोहारा के गांव लोहारा के किसानों को सुविधा देने के उद्देश्य से करीब 10 वर्ष पूर्व सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च कर ट्यूबवैल लगवाया गया था लेकिन इन 10 वर्षों में उपरोक्त ट्यूबवैल से एक भी मरला भूमि सिंचित नहीं हो पाई है। बता दें उपरोक्त गांव के किसानों को सिंचाई सुविधा मुहैया करवाने के लिए तत्कालीन एवं वर्तमान विधायक सुजान सिंह पठानिया ने 19 मार्च, 2008 को ट्यूबवैल का शिलान्यास किया था, जिसका काम मुकम्मल भी हो गया।


पंप हाऊस का दरवाजा टूटा, उपकरण भी गायब
अब तो हालत यह है कि पंप हाऊस का दरवाजा टूट चुका है, साथ ही अंदर के उपकरण भी गायब हैं। इस संबंध में पंचायत उपप्रधान निर्मल सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा सिंचाई के लिए पाइप लाइन भी बिछा रखी है फिर भी सुविधा नहीं दी गई है। स्थानीय किसानों ने विभाग से ट्यूबवैल को चालू कर सिंचाई सुविधा देने की मांग की है।


क्या कहते हैं अधिकारी
आई.पी.एच. विभाग के जे.ई. रोहित कुमार ने कहा कि पर्याप्त बजट न होने के कारण इस ट्यूबवैल का काम अधर में लटका हुआ है। इसकी डी.पी.आर. बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। बजट का प्रावधान होते ही उक्त ट्यूबवैल का कार्य पूरा कर लोगों को सिंचाई सुविधा प्रदान कर दी जाएगी। 

Vijay