इस धार्मिक स्थल पर 10 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Sunday, Aug 27, 2017 - 10:40 PM (IST)

चम्बा: रविवार को मणिमहेश व भरमौर के बीच मौसम के पूरी तरह से खुशगवार रहने के चलते यात्रा पर आए लोगों ने अपनी यात्रा को सुखद अनुभव के साथ अंजाम दिया। मौसम के इस रुख के चलते ही रविवार को करीब 10 हजार श्रद्धालुओं ने मणिमहेश की यात्रा की। सुबह से ही हैलीकॉप्टर ने भरमौर व गौरीकुंड के बीच उड़ानें भरनी शुरू कर दीं और बिना रुके यह दौर शाम तक जारी रहा, ऐसे में सैंकड़ों लोगों ने इस हैली टैक्सी सुविधा के माध्यम से अपनी इस यात्रा को पूरा किया।

घंटों जाम में फंसे रहे लोग  
हालांकि यातायात व्यवस्था का आलम यह रहा है कि जगह-जगह यातायात जाम लगने से लोगों को घंटों जाम में फंसने के लिए मजबूर होना पड़ा। भरमौर से चम्बा की तरफ आने वाले दिनका घार के पास दोनों तरफ से वाहनों के भारी संख्या में आने के चलते लोगों को जाम का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उधर, मणिमहेश में रविवार को तेज धूप खिलने के चलते लोगों ने पवित्र डल झील में जमकर डुबकियां लगाईं। ए.डी.एम. भरमौर विनय धीमान का कहना है कि जैसे-जैसे मुख्य स्नान का दिन नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ौतरी दर्ज हो रही है। 

मुख्य स्नान के दिन पहुंच सकते हैं 1 लाख श्रद्धालु
माना जा रहा है कि मुख्य स्नान के दिन 50 हजार से 1 लाख तक श्रद्धालु मणिमहेश पहुंच सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए पुख्ता व्यवस्था की गई है तो साथ ही लोगों द्वारा जो भी समस्या ध्यान में लाई जा रही है, उसका निवारण करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं।